Corona Panic in Karnataka : अब कर्नाटक में कोरोना की दहशत, एक शख्स की मौत

Corona panic in Karnataka : दुनिया भर में लाखों लोगों को मौत की नींद सुला देने वाली महामारी कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 को लेकर अब कर्नाटक में भी चिंता बढ़ने लगी है. यहां एक 64 साल के व्यक्ति की मौत कोरोना की वजह से हुई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया है कि उनके ब्लड सैंपल को जांच के लिए लेबोरेटरी में भेजा गया है ताकि पता लगाया जा सके कि उनमें कोरोना के किस वेरिएंट का संक्रमण था. हालांकि अभी साफ नहीं है कि नए वेरिएंट की चपेट में आने की वजह से ही बुजुर्ग की मौत हुई है या नहीं.

केरल में संक्रमण के बाद सक्रिय है कर्नाटक सरकार 


बहरहाल केरल के बाद पड़ोसी राज्य कर्नाटक में भी एक व्यक्ति की मौत से चिंता बढ़ गई है. इसके पहले केरल में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 से एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. उसके बाद 24 घंटे के दौरान केरल में तीन लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है. पड़ोसी राज्य में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने अतिरिक्त तौर पर सतर्कता बरतनी शुरू की थी. बुजुर्गों और कोमॉर्बिडिटी से संक्रमित लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. इस बीच एक व्यक्ति की मौत से डर बढ़ने लगा है.

इन राज्यों में भी संक्रमण तेज


बुधवार (20 दिसंबर) को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में  कोरोना के 341 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से अकेले केरल में 292 लोग संक्रमित हुए हैं. जबकि तमिलनाडु में 13, महाराष्ट्र में 11, कर्नाटक में 9, तेलंगाना और पुद्दुचेरी में 4, दिल्ली और गुजरात में 3 तथा पंजाब और गोवा में एक-एक मामले दर्ज किए गए हैं.

देश में अभी कितने मरीज हैं संक्रमित 

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट अपडेट मुताबिक देश में संक्रमण से उबरने वालों की संख्या बढ़कर 4.4 करोड़ (4,44,70,346) हो गई है. कोविड से नेशनल रिकवरी रेट 98.81 प्रतिशत है. राहत वाली बात यह है कि फिलहाल मृत्यु दर केवल 1.18 फीसदी है. देश भर में अब तक कुल 5 लाख 33 हजार 321 लोगों की मौत हुई है. अभी भी पूरे देश में 2311 लोग अस्पतालों में इलाजरत हैं. वही कोरोना रोधी टीके की 220 करोड़ 67 लाख 77 हजार 81 खुराक दी जा चुकी हैं.