CG News :क्वान की-डो-2023 प्रतियोगिता में सुकमा को मिले 3 गोल्ड और 1 ब्रॉन्ज

सुकमा,15 दिसम्बर  छत्तीसगढ़ में पहली बार 1 सेट चैपियनशिप स्टेट क्वान की-दो 2023 का आयोजन अम्बिकापुर के गांधी स्टेडियम खेलो इंडिया हॉल में 9 से 10 दिसंबर तक किया गया। इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में सुकमा जिले के खिलाड़ियों ने अपनी सूझ-बूझ और स्फूर्ति का परिचय दिया। जिसमें सुकमा जिले को 3 गोल्ड मेडल और एक ब्रॉन्ज पदक मिले हैं।

छिंदगढ़ होली कॅमिली स्कूल के विमल दूधी, स्वामी आंत्मान्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल सुकमा के निखिल साहू और केन्द्रीय विद्यालय की सृष्टि वर्मा को गोल्ड मेडल से नवाजा गया। वहीं केन्द्रीय विद्यालय की शैल साहू को ब्रॉन्ज मेडल पुरस्कृत किया गया। सभी विजेता खिलाड़ियों को आगमी माह फरवरी 2024 में बनारस नेशनल खेलने का अवसर  मिला है।

कोच दीपक कुमार ने बताया कि 7 विधाओं से मिलकर ताइक्वांडो बना है, जिनमें से एक विधा क्वान की-दो है। इस विधा से जुड़कर छात्र-छात्राएं आत्मरक्षा के गुर सीख रहे है। इस विधा को सीखकर हम स्वयं के साथ दूसरों की भी रक्षा कर सकते हैं। उन्होंने ताइक्वांडो सीखने के इच्छुक लोगों को आईएमएसटी स्कूल सुकमा में संपर्क करने कहा। विजेता खिलाड़ियों ने बताया कि यह आत्मरक्षा की विधा ताइक्वांडो सभी के लिए बेहद जरूरी है। इस विधा से शारिरिक मजबूती, मानसिक संतुलन कायम रहती है। उन्होंने आगे भी इस खेल विधा से जुड़कर जिले का नाम रोशन करने की बात कही।