एलन मस्क ने हमास को नष्ट करने के बारे में नेतन्याहू से जताई सहमति

तेल अवीव। प्रमुख अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि गाजा के बेहतर भविष्य के लिए हमास आतंकवादी समूह को नष्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। दोनों हस्तियों ने सहमति जताई कि आतंकवादी संगठन के यहूदी लोगों के प्रति नरसंहार के इरादे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एक्स के मालिक और स्पेसएक्स के प्रमुख अमेरिकी अरबपति मस्क ने कहा कि हालांकि वह मौजूदा युद्ध के बाद गाजा के पुनर्निर्माण में मदद करना चाहेंगे, और दावा करते हैं कि गाजा पट्टी का पुनर्वास भविष्य के युद्ध को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

नेतन्याहू ने कहा, यदि आप गाजावासियों के लिए सुरक्षा, शांति और बेहतर जीवन चाहते हैं, तो आपको हमास को नष्ट करना होगा। आपको सबसे पहले जहरीले शासन से छुटकारा पाना होगा, जैसा कि जर्मनी और जापान में किया गया था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क ने कहा, कोई विकल्प नहीं है। मस्क ने यह भी टिप्पणी की कि नागरिक की मौत और उनका घायल होना “अपरिहार्य” है और इज़रायल हमास के खिलाफ युद्ध में उनसे बचने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा, आपको दृढ़ता के साथ आतंकवादियों और हत्या की मंशा रखने वालों को बाहर निकालना होगा और साथ ही बचे हुए लोगों की मदद करनी होगी, जो जर्मनी और जापान में हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि आमतौर पर विजेता हारने वाले को दंडित करता है, और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सहयोगियों द्वारा जर्मनी और जापान के पुनर्वास की ओर इशारा करते हुए उदाहरण दिया कि कैसे एक बड़े युद्ध और स्पष्ट जीत के बाद पुनर्निर्माण के प्रयासों ने लंबे समय तक शांति बनाए रखने में मदद की।