छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- केस रफादफा के नाम पर पुलिस ने मांगी 1 लाख के रिश्वत, जमकर पीटा भी

महासमुंद, 28 नवम्बर । महासमुंद के लाफिनकला गांव में चोरी के आरोप से परेशान एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसान के जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। मृतक के पास मिले सुसाइड नोट पर चोरी के मामले को रफा-दफा करने के नाम पर फिंगेश्वर पुलिस के द्वारा एक लाख रिश्वत मांगने का आरोप है। साथ ही खुद के साथ पुलिस कस्टडी में मारपीट का भी जिक्र है।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, महासमुंद के लचकेरा गांव निवासी दशरथ सिन्हा के घर 20 नवम्बर 2023 को चोरी हुई थी। दशरथ सिन्हा के बेटे ने चोरी का आरोप लाफिनकला गांव के राजाराम निषाद 42 वर्ष पर लगाया।

पुलिस ने शिकायत के बाद बीना एफआईआर के ही राजाराम को पूछताछ के लिए बुलाया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पूछताछ के दौरान राजाराम से फिंगेश्वर पुलिस ने जमकर मारपीट की। इस घटना के बाद से ही राजाराम काफी परेशान था, वो लगातार पुलिस से कह रहा था कि उसने चोरी नहीं की है। इसके बाद भी पुलिस उसे उठाकर ले जाती थी और उससे मारपीट व जबरन पूछताछ करती थी। इस बात से आहत होकर राजाराम ने आत्महत्या कर ली। 26 नवम्बर रविवार को उसका शव सुबह गांव के एक पेड़ पर लटका मिला।

पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर जांच शुरू कर दी है। वहीं, जांच में ये भी बाते सामने आई है कि मृतक आर्थिक रूप से सम्पन्न था। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि ये चोरी क्यों करेगा, जबकि उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।