जब यश चोपड़ा ने ‘बहू’ Rani Mukerji के पैरेंट्स को कमरे में कर दिया था लॉक, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

फिल्ममेकर यश चोपड़ा (Yash Chopra) हिंदी सिनेमा के वह निर्माता-निर्देशक थे, जिन्होंने वीर जारा, दिल तो पागल है, डर, दाग, दीवार और जब तक है जान जैसी तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाईं। यश चोपड़ा में कहानी और कास्ट परखने की एक अनोखी कला थी, जो उनकी फिल्मों से साफ दिखाई देती है। बड़े-बड़े सितारे यश चोपड़ा की फिल्मों में काम करने के लिए तरसते थे, लेकिन रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने एक बार उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया था।

रानी मुखर्जी ने ससुर यश चोपड़ा की कई फिल्मों में काम किया है। मगर अभिनेत्री ने उनकी एक फिल्म करने से मना कर दिया था। इस वजह से यश चोपड़ा ने रानी के माता-पिता को कमरे में बंद कर दिया था। इसका खुलासा खुद रानी मुखर्जी ने एक पुराने इंटरव्यू में किया था।

यश चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के पैरेंट्स को कर दिया था लॉक

दरअसल, हुआ यूं कि यश चोपड़ा फिल्म ‘साथिया‘ (Saathiya) बना रहे थे, जिसमें वह रानी मुखर्जी को कास्ट करना चाहते थे। हालांकि, अभिनेत्री ने पहले ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि उनके माता-पिता राजी नहीं थे। फिर क्या था, रानी को मनाने के लिए यश चोपड़ा ने उनके पैरेंट्स को कमरे में बंद कर दिया था। तब जाकर रानी फिल्म करने के लिए मानीं।

रानी मुखर्जी ने यश चोपड़ा को कहा था धन्यवाद

न्यूज18 के साथ बातचीत में रानी मुखर्जी ने इस किस्से को याद किया था। उन्होंने कहा था- 

मुझे याद है कि यश अंकल ने मेरे माता-पिता (राम और कृष्ण मुखर्जी) को अपने ऑफिस में बुलाया था। मेरे माता-पिता उन्हें यह बताने के लिए गए थे कि रानी को यह फिल्म (साथिया) करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने मुझे कॉल किया और कहा, ‘बेटा तुम बहुत बड़ी गलती कर रही हो। मैं अपने कमरे का दरवाजा बंद कर रहा हूं और जब तक तुम हां नहीं बोलती, मैं तुम्हारे माता-पिता को जाने नहीं दूंगा।’ इसके लिए मैं उनका धन्यवाद करती हूं।

साल 2002 में आई ‘साथिया’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। फिल्म में रानी मुखर्जी ने विवेक ओबरॉय के साथ स्क्रीन शेयर किया था।