Janjgir-Champa : युवती की हत्या करने वाला प्रेमी युवक गिरफ्तार

बाराद्वार, 27 नवम्बर । परसदाकला में युवती की दिनदहाड़े परसूल से गला रेतकर हत्या करने वाले प्रेमी युवक को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपित युवक ने प्रेमिका के द्वारा शादी करने से इंकार करने के कारण हत्या करना स्वीकार किया। मामला बाराद्वार थाना का है।

पुलिस के अनुसार परसदाकला गांव निवासी बुधराम साहू की बेटी प्रियंका साहू शनिवार की सुबह 11 बजे के करीब घर में अकेली थी। सभी स्वजन बाहर गए हुए थे। इसी दौरान खूंटादहरा निवासी हरिओम राठौर प्रियंका से मिलने के लिए उसके घर आया था। दोनों के बीच विवाह की बात को लेकर विवाद हो गया। इससे आवेश में आकर हरिओम राठौर रसोई घर में गया और वहां रखे सब्जी काटने के परसुल लेकर आया और अपने कमरे में बिस्तर पर बैठी प्रियंका के गले में वार कर दिया, जिससे प्रियंका की मौके पर ही मौत हो गई।

प्रियंका के शव को खून से लथपथ छोड़कर युवक परसूल को घर के पीछे फेंक कर मौके से फरार हो गया। उसे घर से निकलकर भागते हुए पड़ोस में रहने वाली तेरसबाई और वहीं पास में खेल रहे कुछ युवकों ने देखा। प्रियंका की बुआ घर आकर देखी तो बिस्तर पर प्रियंका मृत अवस्था में पड़ी हुई थी और उसका शरीर खून से लथपथ था। उसके गले में धारदार हथियार से चोट के निशान थे।

उसने इसकी जानकारी अपने भाई और अन्य रिश्तेदारों को दी। सूचना पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद बाराद्वार थाना प्रभारी गगन बाजपेयी भी स्टाफ के साथ गांव पहुंचे। पुलिस ने मौका मुआयना कर शव का पंचनामा किया और पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस ने युवती के रिश्तेदारों से पूछताछ की। जिसके बाद प्रेमी युवक खूंटादहरा निवासी हरिओम राठौर कोपुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने युवती के द्वारा विवाह करने से इंकार करने पर हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपित प्रेमी युवक को भादवि की धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।