मोबाइल चोर से 2.46 लाख रूपये के 19 नग चोरी के मोबाइल किया गया बरामद

रायगढ़,9 नवम्बर । कल दिनांक 08/11/2023 को रायगढ़ रेलवे स्टेशन के पास साइबर सेल और कोतवाली पुलिस द्वारा मूखबीर सूचना पर एक युवक को संदिग्ध अवस्था में घूमते हुए पकड़ा गया । पुलिस टीम द्वारा संदेही से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अजय राय निवासी साहिबगंज (झारखंड) का मूल निवासी तथा वर्तमान में किरोड़ीमल नगर में किराया मकान लेकर रहना बताया जिसे क्षेत्र में चोरी की गतिविधियों में शामिल होने की मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उसने बीते 5 नवंबर के सुबह इतवारी बाजार रायगढ़ में एक व्यक्ति के जेब से रेडमी 10 मोबाइल की चोरी करना और उस मोबाइल में लगे 2 सिम कार्ड को फेंक कर चोरी मोबाइल को अपने घर में छुपा कर रखना बताया ।

चोरी रेडमी 10 मोबाइल के संबंध में थाना कोतवाली में अप.क्र. 778/2023 धारा 379 आईपीसी दर्ज था । कोतवाली पुलिस और साइबर सेल की टीम द्वारा संदेही के किराया मकान किरोड़ीमल नगर में संदेही को ले जाकर दबिश दिया गया । जहां चोरी की रेडमी 10 मोबाइल के अलावा 18 और विभिन्न कंपनियों के मोबाइल जिसमें वनप्लस, रेडमी, रियलमी, नारजो वन, सैमसंग, वीवो कंपनी के मोबाइल मिले । संदेही अजय राय से अन्य मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर अजय राय गोल-गोल जवाब देने लगा । कोतवाली स्टाफ द्वारा अजय राय को नोटिस देकर मोबाइल के कागजात की मांग किया गया । अजय राय ने नये महंगे मोबाइलों का कागजात होना नहीं बताया । संदेही से बरामद रेडमी- 10 मोबाइल को थाना कोतवाली के अपराध क्रमांक 778/2023 धारा 379 भादवि में जप्त किया गया तथा शेष 18 नग मोबाइल को धारा 102 सीआरपीसी के तहत कार्यवाही कर जप्ती किया गया है । आरोपी से जप्त *कुल 19 नग मोबाइल का बाजार मूल्य करीब 2 लाख 46,000 रुपए* है ।

आरोपी की गतिविधियां संदिग्ध होने की सूचना पर साइबर सेल और कोतवाली पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर कार्यवाही किया गया है । कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, सहायक उप निरीक्षक दिलीप बेहरा, आरक्षक कोमल तिवारी तथा साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, बृजलाल गुर्जर, आरक्षक धनंजय कश्यप, महेश पंडा, प्रशांत पंडा, विक्रम सिंह, नवीन शुक्ला, सुरेश सिदार, प्रताप बेहरा, रविंद्र गुप्ता और नरेश रजक की अहम भूमिका रही है ।