स्कूटी में शराब की तस्करी करते युवक को किया गिरफ्तार

रायगढ़, 9 नवम्बर । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर विभिन्न चेक पॉइंट पर एसएसटी टीम के साथ थाना एवं साइबर सेल की टीम द्वारा वाहनों की जांच में सहयोग किया जा रहा है । इसी दरमियान कल शाम पालीघाट चौंक पर वाहन चेकिंग के दौरान साइबर सेल स्टाफ को सूचना मिली कि एक व्यक्ति उड़ीसा की ओर से स्कूटी पर अवैध बिक्री के लिए भारी मात्रा में उड़ीसा में बेची जाने वाली अंग्रेजी शराब और महुआ शराब लेकर आ रहा है ।

वरिष्ठ अधिकारियों को साझा की गई मुखबीर सूचना पर तत्काल तमनार पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा हमीरपुर यात्री प्रतीक्षालय के पास वाहनों की जांच में लग गए । इस दौरान प्लेजर स्कूटी CG 13 J 0383 में आ रहे संदिग्ध युवक को रोक कर पूछताछ किया गया जिसे अपना नाम *रोहित निषाद पिता हरिश चंद निषाद उम्र 26 साल निवासी बाजार पारा तमनार जिला रायगढ़* का बताया जिसके स्कूटी के पैरदानी के पास रख दो प्लास्टिक के थैले में अंदर विभिन्न प्रकार के अंग्रेजी ब्रांड के शराब और एक-एक लीटर क्षमता वाली पानी बोतल रखा हुआ महुआ शराब मिला ।

युवक रोहित निषाद से शराब परिवहन के संबंध में पूछताछ कर विधिवत रोहित निषाद को नोटिस देकर अवैध बिक्री के लिए ले जा रहे उड़ीसा राज्य में विक्रय वाली अंग्रेजी शराब- ऑफिसर्स चॉइस, ब्लेंडर प्राइड, रॉयल स्टेज इत्यादि की 4 बोतल, 8 अद्धी, 49 पाव और 1-1 लीटर वाली 6 प्लास्टिक बॉटल में भरा महुआ शराब अनुमानित 29 हजार रूपये की अवैध शराब एवं परिवहन में प्रयुक्त प्लेजर स्कूटी CG 13 J 0383 को जप्त किया गया । आरोपी रोहित निषाद पर थाना तमनार में धारा 34(2),59(क) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई किया गया है । निरीक्षक थाना प्रभारी तमनार आशीर्वाद राहटगांव के नेतृत्व में शराब रेड कार्यवाही में सहायक उप निरीक्षक खेमराज पटेल, सुरूति लाल सिदार, साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, महेश पंडा, प्रशांत पंडा, सुरेश सिदार और नरेश रजक की अहम भूमिका रही है ।