LK Advani Birthday: 96 साल के हुए लालकृष्ण आडवाणी, पीएम मोदी ने घर पहुंचकर दी जन्मदिन की बधाई


Lal Krishna Advani Birthday:
 बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का आज 96 साल के हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनेता लाल कृष्ण आडवाणी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंचे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी पीएम मोदी के साथ आडवाणी के घर उनके जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे. पीएम मोदी काफी देर तक आडवाणी के घर ठहरे. इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ नेता को बधाई दी. साथ ही पीएम मोदी ने आडवाणी से आशीर्वाद लिया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आडवाणी के जन्मदिन पर हर साल उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंचते हैं और उनसे आशीर्वाद लेते हैं.

रक्षा मंत्री ने दी बधाई

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) पर लालकृष्ण आडवाणी को बधाई दी, उन्होंने एक्स पर लिखा, “भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं हम सबके प्रेरणास्रोत, श्री लालकृष्ण आडवाणीजी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ. भारतीय राजनीति के वे एक प्रमुख स्तंभ रहे हैं और भाजपा संगठन को भी उन्होंने बहुत मज़बूती प्रदान की है. सार्वजनिक जीवन में लंबे समय तक सक्रिय रहे आडवाणीजी का योगदान अप्रतिम है. मैं ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य की और दीर्घजीवी होने की कामना करता हूँ.”

गृहमंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने लालकृष्ण आडवामी को जन्मदिन की बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, “आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ. आडवाणी जी ने अपने अथक परिश्रम और संगठन कौशल से पार्टी को सींचने और कार्यकर्ताओं को गढ़ने का काम किया. भाजपा की स्थापना से लेकर सत्ता तक आने में आडवाणी जी का अतुलनीय योगदान हर कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा का अक्षुण्ण स्रोत है. ईश्वर से उनकी दीर्घायु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ.”