Diwali 2023 Mehndi Designs: सेव करें लें मेहंदी के ये खूबसूरत डिज़ाइन्स, दिवाली पर हाथों को सजाने के लिए

Diwali 2023 Mehndi Designs: त्योहारों की फीलिंग तो नए कपड़े पहनने और सजने-धजने के बात ही पता चलती है। पुरुषों का लुक जहां नए कपड़े पहनने भर से पूरा हो जाती है वहीं महिलाओं की तैयारियों में सिर्फ कपड़े, ज्वैलरी, मेकअप ही नहीं शामिल, बल्कि खास त्योहारों पर हाथों में मेहंदी रचाने की भी परंपरा है। सावन, हरियाली तीज, करवाचौथ के अलावा दिवाली पर भी महिलाएं मेहंदी लगाती हैं। अगर आप भी इस मौके पर मेहंदी लगाने वाली हैं, तो इन डिज़ाइन्स के सेव कर लें।

फुल हैंड मेहंदी डिज़ाइन

मेहंदी से भरे हाथ वाकई आपकी ओवरऑल खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। इस मौके पर आप भी फुल हैंड मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो ये डिज़ाइन है एकदम बेस्ट।  

सिंपल मेहंदी

अगर आप खुद से मेहंदी लगाने वाली हैं, तो ज्यादा नहीं बस चार-पांच पैटर्न चुन लें और उसी से पूरा हाथ भर लें, जैसा इस मेहंदी में देख सकते हैं। आसान डिज़ाइन्स के बाद भी हाथ बेहद खूबसूरत लग रहा है। 

अरेबिक डिज़ाइन

मेहंदी का अरेबिक डिज़ाइन काफी पॉपुलर और झटपट से लग जाने वाला डिज़ाइन है। इसमें आप किसी भी तरह के पैटर्न को चुनकर हाथों को सजा सकती हैं। बेल की तरह लगने वाली इस डिज़ाइन को फ्रंट और बैक दोनों में लगाया जा सकता है।

बैक हैंड मेहंदी

बैक हैंड को सजाने के लिए कुछ इस तरह का डिज़ाइन चुनें। इसे भी लगाना आसान है और रचने के बाद बेहद खूबसूरत लगेगी।  हथेलियों पर इस तरह का डिज़ाइन बनाकर भी सजा सकते हैं हाथ। इस तरह का डिज़ाइन आप खुद भी लगा सकती हैं। फ्रंट और बैक दोनों हथेलियों के लिए यहां कई तरह के डिज़ाइन्स हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से चुनें और सजा लें हाथ।