Diwali 2023: दिवाली पर जरूरी नहीं नए कपड़ों की शॉपिंग, इन एक्सपेरिमेंट्स के साथ करें कुछ नया लुक क्रिएट

Diwali 2023: दिवाली हमारे भारत का बहुत ही बड़ा त्योहार होता है, जिसका लोग पूरे साल बेसब्री से इंतजार करते हैं। दिवाली की धूम भारत के हर कोने में देखने को मिलती है। इस बार की दिवाली कैसे सेलिब्रेट करनी है, पकवानों की लिस्ट से लेकर घर सजावट, किसको क्या देना है लगभग हर एक चीज़ की प्लानिंग करनी पड़ती है। एक और चीज़ जो सबसे खास होती है वो है आउटफिट्स। दिवाली के मौके पर ज्यादातर ट्रेडिशनल वेयर्स ही पहने जाते हैं। दिवाली का फेस्टिवल दो-चार दिन चलता है, तो हर एक दिन के लिए जरूरी नहीं आप नए कपड़े ही पहनें। कुछ मौकों पर आप पुराने आउटफिट्स के साथ एक्सपेरिमेंट्स करके भी उसे नए तरीके से कैरी कर सकती हैं।

ऐसे करें एक्सपेरिमेंट

क्यों न इस बार मां, सासू मां, नानी या दादी की कोई पुरानी और प्यारी सी साड़ी चुनें दिवाली के लिए। गोटा-पट्टी, जरी की किनारी, रेशमी धागों के काम में से कुछ चुनें। साड़ी का कलर और स्टाइल देखते हुए ब्लाउज़ डिसाइड करें। पुरानी ट्रेडिशनल साड़ी को नई स्टाइल के ब्लाउज़ के साथ टीमअप करें। इसके साथ ज्वैलरी पहनने वाली हैं, तो उसमें आप टेंपल या स्टेटमेंट ज्वैलरी ट्राई कर सकती हैं। बालों में गजरा और माथे पर छोटी बिंदी के साथ अपने लुक को पूरा करें। डेफिनेटली जब आप मम्मी, दादी-नानी मां की साड़ी इस खास मौके पर पहनेंगी, तो उन्हें भी अच्छा लगेगा।

कलर के साथ एक्सपेरिमेंट

इस दिन लाल, मरून, हरा, चटक पीले जैसे रंग पहनें। रात में दीयों की जगमग के बीच चटकीले रंग के कपड़ें बेहद खूबसूरत नजर आते हैं।

कंफर्टेबल कपड़ें चुनें

फेस्टिवल्स में साड़ी पहनना तो अच्छा लगता है, लेकिन कई बार उसे संभालने में दिक्कत आती है, ऐसे में अपने कंफर्ट का भी ध्यान रखना है। इसके लिए आप शरारा चुन सकती हैं। गोटा-पट्टी वर्क वाले शरारे गजब ढाते हैं।

– वैसे शॉर्ट कुर्ती के साथ धोती पहनने का ऑप्शन भी अच्छा रहेगा।

– स्कर्ट के साथ टॉप या शर्ट का कॉम्बिनेशन भी स्टाइलिश और कंफर्टेबल आउटफिट है।

– पलाजो, क्रॉप टॉप के साथ फ्लोर लेंथ जैकेट का स्टाइल तो दिवाली पर पहनने के लिेए एकदम ढांसू आइडिया है।