छत्तीसगढ़ : जांच दौरान पिकअप वाहन में मिला ₹2.93 लाख कैश, हिसाब ना देने पर पुलिस ने किया जब्त

रायगढ़, 4 नवम्बर । आचार संहिता का प्रभावी रूप से पालन कराने प्रशासन और पुलिस की टीम मुस्तैदी के साथ काम कर रही है । कल दिनांक 03/11/2023 के रात्रि धरमजयगढ़-पत्थलगांव मुख्य मार्ग पर बाकारूमा बैरियर में चौकी रैरूमाखुर्द पुलिस और एसएसटी टीम वाहनों की जांच में लगी हुई थी ।

इसी दरम्यान पिकअप क्रमांक सीजी 14 एम के 1544 अंदर एक काले रंग के बैग में जांच टीम को 2,93,850/- रुपये कैश मिला । पिकअप वाहन में मौजूद संतोष अग्रवाल पिता स्वर्गीय राजकुमार अग्रवाल उम्र 45 वर्ष निवासी पत्थलगांव, जशपुर को पुलिस टीम द्वारा नकद रूपयों के परिवहन का प्रयोजन जाने पूछताछ कर नोटिस के माध्यम से वैध दस्तावेज की मांग किया गया । संतोष अग्रवाल द्वारा किसी पर का दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर चौकी प्रभारी रैरूमाखुर्द उप निरीक्षक ऐनु कुमार देवागंन द्वारा धारा 102 CrPC के तहत नकद रूपयों की जप्ती कार्रवाई कर जिला निर्वाचन कार्यालय को सूचना दिया गया है ।

विदित हो कि एसएसपी सदानंद कुमार के मार्गर्देशन पर समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारीगण द्वारा एसएसटी टीम की मॉनिटरिंग की जा रही है एवं सबंधित थाना, चौकी प्रभारी लगातार क्षेत्र के एसएसटी टीम के साथ वोटरों को लुभाने वाली सामाग्रियों को बार्डर में ही पकड़ने एवं कार्यवाही के खास इंतजाम किये गये हैं ।