कोरबा : स्वच्छ भारत अभियान के तहत केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल केएसटीपीपी सदस्यों ने की साफ़-सफाई

कोरबा,19 अक्टूबर । कोरबा जिले में स्थापित एनटीपीसी में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अभियान मनाने को लेकर 1 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे एक साथ एक घंटे स्वच्छता के लिए श्रमदान हेतु स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल केएसटीपीपी कोरबा के कुमार पुरूषोत्तम, उप कमांडेन्ट एवं निरीक्षक/कार्य एच रहमान के नेतृत्व में की गयी थी।


स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है जिसका मुख्य उद्देश्य भारत को स्वच्छ और हरित बनाना है। इस अभियान के तहत अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल केएसटीपीपी कोरबा के चिराग गर्ग, सहायक कमांडेन्ट एवं निरीक्षक/कार्य एच रहमान के नेतृत्व में 19 अक्टूबर को बल सदस्यों के साथ सफाई अभियान में केंद्रीय विद्यालय नंबर 02 के प्राचार्य सुनील कुमार साहू, शिक्षकगण एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें स्वच्छता का संदेश बच्चो एवं शिक्षकों के माध्यम से समाज के हर वर्ग हर क्षेत्र तक पहॅुचाने का प्रयास किया गया।


चिराग गर्ग, सहायक कमांडेन्ट ने अपने उद्बोधन में कहा की केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल केएसटीपीपी कोरबा स्वच्छता पखवाड़ा मिशन का हिस्सा होने पर गर्व है। हमारा मानना है कि स्वच्छता और सुरक्षा साथ-साथ चलती है, और हमारे कर्मी इस उद्देश्य के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हमारा ध्यान केवल महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर नहीं है, बल्कि यह सुनिश्चित करने पर भी है कि ये क्षेत्र स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण के लिए अनुकूल हों। यह मिशन एक स्वच्छ और सुरक्षित भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।


स्वच्छता पखवाड़ा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की सक्रिय भागीदारी स्वच्छ और सुरक्षित वातावरण बनाए रखने के प्रति उसके समर्पण को दर्शाती है। इस मिशन के समर्थन में उनके प्रयास देश में स्वच्छता और स्वच्छता को बढ़ावा देने के व्यापक लक्ष्यों के अनुरूप हैं।