द्विज परिवार बालकोनगर द्वारा नवरात्रि में तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा विश्व शांतिदायक और कल्याणकारी उद्देश्य से मंत्रोचार के साथ की गई पूजा अर्चना

कोरबा, 19 अक्टूबर। धरातल पर युगों से परम कल्याणकारी देवीय शक्ति की कृपा श्रद्धालु भक्तों को प्राप्त होती रही है चाहे वह सृष्टि के सृजन का क्रम हो या राक्षसी प्रवृत्ति को नष्ट करके देश काल में धर्म व नीति सदाचार की स्थापना करना हो बिना देवी शक्ति के कुछ संभव नहीं है आज भले ही हम भौतिकता की चकाचौंध में गुम होकर आत्मबोध से कोसों दूर रहते हुए ईश्वर वह देवी शक्ति के पूजन से हटते जा रहे हैं किंतु देवी शक्ति प्रत्येक व्यक्ति का कल्याण करती हैं मां आदि शक्ति दुर्गा इस संसार में सुविख्यात है यह संपूर्ण जगत की जननी है।यह विश्व के समस्त प्राणियों पर दया करने वाली हैं जो दिव्य रूप के साथ अष्टभुजाओं से युक्त हैं ।

जगत कल्याण के लिए मां दुर्गा की तीसरी स्वरूप चंद्रघंटा का शास्त्रीय विधि-विधान और पूर्ण निष्ठा के साथ सभी सिद्धियों की प्राप्ति किए जाने द्विज परिवार बालको नगर द्वारा नवरात्रि में तीसरे दिन मां चंदघाटा की पूजा विश्व शांतिदायक और कल्याणकारी उद्देश्य से मंत्रोचार के साथ पूजा अर्चना किया गया।
कार्यक्रम में माता की महाआरती पश्चात मिष्ठान्न एवं खिचड़ी प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ द्विज परिवार के विप्रगण उपस्थित रहे।