Jagannath Puri Temple: मंदिर कोई मनोरंजन स्थल नहीं : 1 जनवरी से बदलेंगे नियम, जगन्नाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को ड्रेस कोड करना होगा फॉलो

ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं अब ड्रेस कोड फॉलो करना होगा। मंदिर प्रबंधन ने  बताया कि अगले साल 1 जनवरी से ड्रेस कोड लागू किया जाएगा साथ ही  ड्रेस कोड के बारे में जागरूक किया जाएगा। जानकारी के  मुताबिक, ड्रेस कोड लागू होने के बाद लोग जगन्नाथ मंदिर में हाफ पैंट, फटे जीन्स, स्कर्ट और स्लीवलेस कपड़े पहनकर नहीं जा सकेंगे। मंदिर की नीति सब-कमेटी की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है।हालांकि, मंदिर में किस तरह के कपड़े पहनने की इजाजत होगी, अभी यह तय नहीं हुआ है। जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन के चीफ रंजन कुमार दास ने बताया कि कुछ लोग मंदिर के भीतर असभ्य कपड़े पहनकर आते हैं।

मंदिर के माहौल के अनुरूप उचित पोशाक पहनकर मंदिर में आने का अनुरोध

मंदिर प्रबंध समिति के सदस्य, माधव महापात्र ने कहा, “एसजेटीए भक्तों से मंदिर के माहौल के अनुरूप उचित पोशाक पहनकर मंदिर में आने का अनुरोध करता है। 1 जनवरी से नियम का सख्ती से पालन किया जाएगा। जो कोई भी अनुचित पोशाक पहनकर मंदिर में आता पाया जाएगा उसे मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा।’ गौरतलब है कि श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने पहले ही 20 अक्टूबर, 2021 से सेवादारों के लिए ड्रेस कोड अनिवार्य कर दिया है। ड्रेस कोड के अनुसार, सभी सेवादारों को पूजा करते समय धोती, तौलिया और पट्टा पहनने का निर्देश दिया गया है।