ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बीच मैदान पर Virat Kohli से क्‍या बातचीत हुई? KL Rahul ने कर दिया खुलासा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रविवार को चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में रोमांचक मैच खेला गया। केएल राहुल और विराट कोहली ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी करके ऑस्‍ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन ली।

विराट कोहली 116 गेंदों में 6 चौके की मदद से 85 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने टीम को जीत की रेखा के पार पहुंचाया। केएल राहुल को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने 115 गेंदों में 8 चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 97 रन बनाए।

राहुल ने मजाक में कहा कि क्रीज पर पहुंचने के बाद वो अपनी सांस वापस लेना चाह रहे थे क्‍योंकि भारतीय टीम ने केवल दो रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। राहुल ने इस दौरान यह भी बताया कि बीच मैदान पर विराट कोहली के साथ उनकी क्‍या बातचीत हो रही थी।

राहुल का बयान

वैसे, हमारी ज्‍यादा बातचीत नहीं हुई। मैं बस अपनी सांस वापस पाने की कोशिश कर रहा था क्‍योंकि शावर लेकर ही निकला था। मुझे लगा था कि आराम करने के लिए आधा घंटा या एक घंटा मिलेगा। मगर मुझे समय नहीं मिला। जल्‍दबाजी में क्रीज पर पहुंचना पड़ा। मैं बस अपनी सांस वापस लेने की कोशिश कर रहा था।

विराट से हुई बातचीत

31 साल के राहुल ने बताया कि कोहली ने उनसे क्रीज पर समय बिताने को कहा और ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर मुकाबला करने के लिए टेस्‍ट क्रिकेट के अंदाज में खेलने को कहा।

विराट कोहली ने कहा कि पिच पर बड़ी मदद है और हमें सही शॉट खेलने होंगे। हमें कुछ समय टेस्‍ट क्रिकेट की तरह खेलना होगा और फिर देखते हैं कि क्‍या होता है। हमारी ज्‍यादातर समय यही योजना रही और खुश हैं कि टीम के लिए योगदान दे सके।

राहुल का इस साल शानदार प्रदर्शन

केएल राहुल का इस साल वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। 13 पारियों में दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 78.50 की औसत से 628 रन बनाए हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट 86.5 का रहा। इस दौरान राहुल ने एक शतक और पांच अर्धशतक जमाए हैं।