राशिफल 9 अक्टूबर 2023: सोमवार को कैसी रहेगी आपकी राशि, पढ़ें राशिफल

मेष : यह उन भ्रमों और बाधाओं को दूर करने का समय है जो आपको रोक रहे हैं. निवेश करना पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है और आज आपको उस निवेश का लाभ मिल सकता है जो आपने काफी समय पहले किया था. अपने परिवार का ख्याल रखना और जब वे खुश हों या दुखी हों तो उनके साथ रहना महत्वपूर्ण है. यदि आप प्रियजनों के साथ छुट्टियों पर हैं, तो यह आपके लिए वास्तव में विशेष समय हो सकता है. पर्यटन उद्योग आपके लिए एक अच्छा करियर विकल्प हो सकता है. अब समय है अपने लक्ष्यों को समझने और उन्हें हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने का. सफलता आपका इंतजार कर रही है. आज निर्णय लेने से पहले सोच-विचार करना जरूरी है और दिल से ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल करें. ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आज आप पर अतिरिक्त ध्यान देगा.

वृष : आज आप अपने आप को लेकर काफी आत्मविश्वासी और प्रसन्न महसूस करेंगे. आपके पास करने के लिए आसान काम होंगे, इसलिए आपके पास आराम करने के लिए पर्याप्त समय होगा. दिन चढ़ने के साथ-साथ आपकी पैसों की स्थिति बेहतर होती जाएगी. अपने पति या पत्नी के साथ पिकनिक मनाने का यह एक आदर्श दिन है. इससे आपको बेहतर महसूस होगा और आपको अपनी किसी भी समस्या से निपटने में मदद मिलेगी. लेकिन, आप रोमांटिक समय नहीं बिता पाएंगे क्योंकि आपके प्रिय की तबीयत ठीक नहीं है. कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी और बॉस आपकी भरपूर मदद करेंगे, जिससे आप अपना काम तेजी से पूरा कर पाएंगे. आपके घर में भी कुछ विशेष अनुष्ठान या समारोह होंगे. यदि आपका जीवनसाथी परेशान है, तो बेहतर होगा कि आप कुछ न कहें और उन्हें शांत होने दें.

मिथुन : आप दूसरों के लिए खुश हो सकते हैं जब वे अच्छा करते हैं. यदि आपने पहले अपना पैसा बचाया था, तो अब आपको अधिक पैसा वापस मिल सकता है. अपने घर को अच्छा दिखाने के अलावा, अपने बच्चों की ज़रूरतों का ध्यान रखना भी ज़रूरी है. बच्चे घर में खुशी और उत्साह लाते हैं. यदि आप उन लोगों के साथ समय बिता रहे हैं जिनसे आप प्यार करते हैं, तो यह एक बहुत ही विशेष स्मृति होगी. आप कुछ समय से कार्यस्थल पर किसी से बात करना चाह रहे थे और यह आज हो सकता है. आप अन्य लोगों से थोड़े अलग हैं क्योंकि आप अकेले रहना पसंद करते हैं. आज आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा, लेकिन कार्यस्थल पर कोई समस्या आ सकती है जो आपको परेशान करेगी. अगर आपका वैवाहिक जीवन काफी समय से नाखुश है, तो आज आपको इसके बारे में बेहतर महसूस होना शुरू हो सकता है.

कर्क : आज आपमें बहुत ऊर्जा रहेगी और आप काम को सामान्य से अधिक तेजी से करने में सक्षम होंगे. आप कुछ पैसे बचाने में भी सक्षम हो सकते हैं. ऐसे काम करना महत्वपूर्ण है जिनसे आपको खुशी मिलती है, लेकिन दूसरे लोगों की समस्याओं में शामिल न हों. सावधान रहें, क्योंकि कोई विशेष व्यक्ति आपसे अच्छी बातें कह सकता है और आपको प्यार का एहसास करा सकता है. कार्यस्थल पर लोगों के कारण भी आपको तनाव महसूस हो सकता है. आप कभी-कभी अकेले रहना पसंद करते हैं और आज आपके पास अपने लिए समय होगा, लेकिन कार्यस्थल पर कुछ मुद्दे हो सकते हैं जो आपको परेशान करेंगे. आख़िरकार, आज आपको अपने जीवनसाथी के लिए फिर प्यार का एहसास होगा.

सिंह : आपकी शाम कई तरह की भावनाओं से भरी हो सकती है और थोड़ी तनावपूर्ण भी हो सकती है, लेकिन आपको ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. जो चीजें आपको खुश करती हैं, वे आपको उन चीजों की तुलना में अधिक खुशी देंगी जो आपको निराश करती हैं. आज आप पैसों को संभालने के कुछ नए तरीकों के बारे में जान सकते हैं – कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी और बुरी चीजों के बारे में सावधानी से सोचें. बच्चे घर के कामों में आपकी मदद कर सकते हैं. आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो आपसे बहुत प्यार करता हो. आज जिन नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी, वे आपके करियर में मदद कर सकते हैं. आपका दिन मज़ेदार और रोमांचक रहेगा. आपका जीवनसाथी आज काफ़ी ख़ुश महसूस करेगा और वह आपको किसी अच्छी चीज़ से आश्चर्यचकित कर सकता है.

कन्या : यह उस कोहरे से छुटकारा पाने का समय है जो आपके लिए आगे बढ़ना कठिन बना रहा है. जो लोग गायों के साथ काम करते हैं वे आज बहुत पैसा कमा सकते हैं. बच्चे घर के कामों में मदद कर सकते हैं. जब उनके पास खाली समय हो तो उन्हें काम करने के लिए प्रोत्साहित करना एक अच्छा विचार है. हालाँकि अभी बहुत सारा काम बाकी है, फिर भी आप प्यार और बाहर जाने के बारे में बहुत कुछ सोचेंगे. जिन परियोजनाओं को पूरा करने की आवश्यकता है वे पूरी होने के करीब आ जाएंगी. आज कुछ नया और रचनात्मक प्रयास करने के लिए अच्छा दिन है. आप अपने साथी के साथ फिर से प्यार महसूस करेंगे.

तुला : यदि आप समस्याओं के बारे में सोचते रहेंगे और बहुत अधिक चिंता करेंगे, तो यह आपको अंदर से कम मजबूत बना सकता है. पैसे के बारे में स्मार्ट विकल्प चुनने के लिए आज एक अच्छा दिन है, लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह अवश्य लें जो निवेश के बारे में जानता हो. यदि आप पार्टी करना चाहते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें. ऐसे बहुत से लोग होंगे जो आपका समर्थन करेंगे और आपको प्रोत्साहित करेंगे. आज रात अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ विशेष मुलाकात करने और साथ में स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने का बहुत अच्छा समय है. भले ही आपके पास करने के लिए बहुत सारा काम है, फिर भी आज आपके काम में बहुत ऊर्जा रहेगी. आज आपको अपने स्कूल के काम पर ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है, लेकिन दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में ज़्यादा समय बर्बाद न करें. यदि आप शादीशुदा हैं, तो आज शादीशुदा जिंदगी का आनंद लेने का अच्छा दिन है.

वृश्चिक : यदि आप कभी भी स्वयं को किसी कठिन परिस्थिति में पाते हैं, तो अधिक चिंता न करें. जैसे भोजन में थोड़ा सा मसाला उसे स्वादिष्ट बनाता है, वैसे ही ये स्थितियाँ आपको सिखा सकती हैं कि वास्तव में आपको क्या खुशी मिलती है. यदि आप उदास महसूस कर रहे हैं, तो खुद को खुश करने के लिए किसी पार्टी या कार्यक्रम में जाने का प्रयास करें. यदि आप यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी कीमती चीज़ें सुरक्षित रखें अन्यथा वे चोरी हो सकती हैं. जीवन में अपने साथी के प्रति प्यार और स्नेह दिखाएं. यदि आप छुट्टियों में प्रियजनों के साथ समय बिता रहे हैं, तो यह बहुत ही खास और यादगार समय होगा. अपने साथी से बात करना कठिन हो सकता है, लेकिन प्रयास करना और संवाद करना महत्वपूर्ण है. यात्राओं या सैर-सपाटे पर जाना न केवल मज़ेदार हो सकता है बल्कि नई चीज़ें सीखने का भी एक शानदार तरीका हो सकता है. और कौन जानता है, आपको एक विशेष उपहार भी मिल सकता है जो आपकी शादी में खुशियाँ लाएगा.

धनु : सकारात्मक सोचने और खुश रहने का प्रयास करें. इससे आप अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे और अपने व्यवहार में लचीलापन लाने में मदद मिलेगी. इससे आपमें डर, ईर्ष्यालुता और गुस्सा भी कम आएगा. कभी-कभी, आपके परिवार में कोई बीमार हो सकता है और इससे धन की समस्या हो सकती है. लेकिन, पैसों की चिंता से ज्यादा जरूरी है अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना. आपका परिवार महत्वपूर्ण है, इसलिए जब वे खुश हों या दुखी हों तो उनके लिए मौजूद रहें. प्यार को लेकर आज आपके मन में अलग-अलग भावनाएं हो सकती हैं. सावधान रहें कि महत्वपूर्ण बैठकों के दौरान बहुत अधिक बात न करें या बहुत अधिक भावना न दिखाएँ क्योंकि इससे आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुँच सकती है. आप कोई नई किताब भी खरीद सकते हैं और पूरा दिन उसे पढ़ने में बिता सकते हैं. लेकिन, यदि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, तो यह आपको निराश या निराश महसूस करा सकता है.

मकर: लोगों को अच्छा लगेगा कि आप घमंडी नहीं हैं. बहुत से लोग आपके बारे में अच्छी बातें कह सकते हैं. इससे पहले कि आप अपना पैसा किसी चीज़ में लगाने का निर्णय लें, सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में सावधानी से सोचें. यदि आप हास्य की भावना का उपयोग करते हैं, तो पार्टियों या अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में जाने पर आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे. आपको किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार मिल सकता है जो बहुत दयालु और प्यार करने वाला है. जो लोग कला या रंगमंच से जुड़े हैं उन्हें आज अपनी प्रतिभा दिखाने के कई मौके मिलेंगे. पैसे, प्यार और परिवार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आप खुशी पाने के लिए किसी आध्यात्मिक शिक्षक के पास जा सकते हैं. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ खास करने वाला है.

कुंभ: इससे पहले कि नकारात्मक विचार एक बड़ी समस्या बन जाएं, उनसे छुटकारा पाना ज़रूरी है. ऐसा आप दूसरों की मदद करके और अच्छे काम करके कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा महसूस होगा. व्यापार करने वाले लोग पैसा कमा सकते हैं और खुश रह सकते हैं. अपने परिवार के साथ समय बिताएं और प्यार की थोड़ी सी परेशानी को अपने ऊपर हावी न होने दें. बेहतर कार्य के लिए नई तकनीक का प्रयोग करें. काम करने की आपकी अनोखी शैली उन लोगों को प्रभावित करेगी जो आप पर ध्यान दे रहे हैं. भले ही आप व्यस्त हों, फिर भी आपके पास आराम करने और अपने परिवार के साथ बात करने का समय होगा. आपका जीवनसाथी किसी छोटी सी बात पर झूठ बोल सकता है और इससे आपकी भावनाएँ आहत हो सकती हैं.

मीन : दयालु होना और दूसरों की मदद करना आपको खुशी देगा और आपको संदेह, लालच और चीजों से बहुत अधिक लगाव जैसी बुरी चीजों से बचाएगा. आपको कुछ अतिरिक्त धन भी मिल सकता है जिससे आप खुश होंगे. कड़ी मेहनत करना और प्यार और दयालुता के साथ अपने परिवार की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, सिर्फ इसलिए नहीं कि आप अधिक सामान चाहते हैं. जब आप अपने साथी के साथ हों तो अच्छे और विनम्र रहें. आपको पता चल सकता है कि आपका बॉस आपके प्रति बुरा व्यवहार क्यों करता है, और इससे आपको बेहतर महसूस होगा. जिन लोगों की राशि आपके जैसी होती है वे दिलचस्प होते हैं क्योंकि कभी-कभी वे दूसरों के आसपास रहना पसंद करते हैं और कभी-कभी वे अकेले रहना पसंद करते हैं. अकेले रहना कठिन हो सकता है, लेकिन आज आपके पास अपने लिए कुछ समय होगा. अपने जीवनसाथी के लिए अच्छे कार्य करना सुनिश्चित करें, अन्यथा उन्हें ऐसा लगेगा कि उन्हें आपके लिए कोई महत्व नहीं है.