Google Map से मिला धोखा! बताए लोकेशन पर जा रही कार गड्ढे में घुसी

बिहार के नवादा में गुगल मैप की वजह से एक परिवार की जान पर आफत आ गई. झारखंड के देवघर से गूगल मैप के सहारे कार से बिहार के बोधगया जा रहा एक परिवार सुनसान जगह पहुंच गया. इतना ही नहीं उनकी गाड़ी गड्डे में घुसकर फंस गई. घटना के समय रात के 10 बज रहे थे. सुनसान और नई जगह पर गाड़ी गड्ढे में फंस जाने के बाद कार सवार परेशान हो गए उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था क्या करें. फिर कार सवार लोगों ने इमरजेंसी नंबर पर कॉल किया तो मौके पर कुछ देर में ही पुलिस पहुंच गई. इसके बाद पुलिस ने उनकी मदद की.

कार सवार हरियाणा से बिहार घूमने आए थे. घटना के बारे में गुड़गांव से आए दीपक कुमार ने बताया कि चार लोग कार पर सवार होकर देवधर, बाबा बैधनाथ धाम से दर्शन कर बोधगया जा रहे थे. वो गुगल मैप के बताए रास्ते से चल रहे थे. लेकिन गूगल मैप ने हमें गलत रास्ता बताया और हम सुनसान जगह में गड्ढे में आकर फंस गए.

हमने समय रहते ब्रेक लगा लिया जिसके बाद पूरी गाड़ी दलदल बाली गड्डे में नहीं गई, नहीं तो हमारे साथ बड़ा हादसा हो सकता था. मुश्किल में फंसने के बाद हमने इमरजेंसी नंबर पर संपर्क किया तो मौके पर पुलिस पहुची और अपनी गाड़ी से खींचकर हमारी गाड़ी को बाहर निकलवाया.

पुलिस ने गड्डे से निकाली गाड़ी

मामले नेमदारगंज थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी राजीव कुमार पटेल ने कहा कि हरियाणा से आए चार कार सवार गुगल लोकेशन की वजह से भटक गए और सुनसान जगह पर पहुंच गए, उनकी गाड़ी गड्डे में फंस गई सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उनकी मदद की और उन्हें बोधगया का सही रास्ता बताया. पुलिस ने इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है.

सोशल मीडिया पर नवादा पुलिस ने किया पोस्ट

नवादा पुलिस के फेसबुक पर इस घटना के बारे पुलिस ने पोस्ट किया- ‘हरियाणा से बिहार-भ्रमण को आए एक परिवार, जिनकी गाड़ी नेमदारगंज थाना क्षेत्र के जसौली रेलवे ट्रैक के पास दलदल में फस गई थी. गूगल लोकेशन के बताए रास्ते पर चलते हुए वे गलत रास्ते का चयन कर इस दलदल में फंस गए. तब रात के 10 बज रहे थे. साथ में महिलाएं एवं बुजुर्ग भी थे. इस स्थिति में उन्होंने पुलिस को कॉल करना सही समझा.

सूचना मिलते ही नेमदारगंज थाने की पुलिस चंद मिनटों में मौके पर पहुंची और इनके गाड़ी को बाहर निकाला. इसके बाद इन्हें सही मार्ग बता कर विदा किया. हरियाणा से आए इन लोगों ने बिहार पुलिस का तहे-दिल से धन्यवाद किया’