CG News :कलेक्टर ने राजनीतिक दलों के साथ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया

अम्बिकापुर, 04 अक्टूबर । कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन कुमार ने बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलेक्टरेट परिसर में स्थित स्ट्रांग रूम एवं ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने कम्पोजिट बिल्डिंग में स्थित ईवीएम डेमोन्स्ट्रेशन सेंटर का भी अवलोकन किया।

कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम एवं ईवीएम वेयरहाउस की ड्यूटी में कार्यरत कर्मचारियों को सुरक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ उन्होंने ईवीएम डेमोन्स्ट्रेशन सेंटर जारी मतदाता जागरूकता के तहत मॉक पोल प्रक्रिया की जानकारी उपस्थित कर्मचारियों से ली। इस दौरान राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों ने भी वोटिंग कर मॉक पोल प्रक्रिया में भाग लिया। इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी सुनील नायक, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से संतोष गोयल, भारतीय जनता पार्टी से आलोक दुबे, करताराम गुप्ता, अभिषेक शर्मा, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस से ज्योति सिसोदिया, आम आदमी पार्टी से राजेन्द्र बहादुर सिंह, रवि रंजन पाठक, बहुजन समाज पार्टी से प्रकाश किस्पोट्टा, रामदास टोप्पो भी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि मतदाताओं को जागरूक करने एवं ईव्हीएम से परिचय कराने के लिये जिला मुख्यालय में स्थित इस मतदाता जागरूकता केन्द्र में ईवीएम के जरिए वोटिंग का लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। साथ ही लोगों को इसकी कार्यप्रणाली की जानकारी दी जा रही है, जिससे लोगों में किसी तरह को भ्रम ना रहे। इसी प्रकार अनुविभागीय अधिकारी धौरपुर एवं तहसील ऑफिस अम्बिकापुर, उदयपुर, सीतापुर में मतदाता जागरूकता केन्द्र में मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। मतदाताओं को वोटिंग के प्रति जागरूक करने हेतु प्रत्येक विधानसभा में मोबाईल वैन के द्वारा सरगुजा जिले के प्रत्येक केन्द्र में मतदाताओं के मध्य ईव्हीएम की कार्यप्रणाली का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।