Pandit Dhirendra Shastri : झीलों की नगरी में पहली बार कथा सुनाएंगे धीरेंद्र शास्त्री, भव्य रथयात्रा के साथ होगा शुभारंभ…

बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री राजधानी भोपाल में पहली बार तीन दिन हनुमान कथा करने आ रहे हैं। जिसकी शुरुआत आज भव्य कलश यात्रा से होने वाली है। 27 और 28 सितंबर को बागेश्वर बाबा कथा सुनाएंगे।

वहीं, 28 सितंबर को भोपाल में उनका दिव्य दरबार लगेगा। आज दोपहर 3 बजे अन्ना नगर से नर्मदा परिक्रमा पार्क अशोका गार्डन तक पं. धीरेंद्र शास्त्री की विशाल शोभा यात्रा निकलेगी। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल होंगी। करीब 20 किमी की विशाल रथ यात्रा का 1500 जगहों पर स्वागत किया जाएगा। बागेश्वर बाबा पं. धीरेंद्र शास्त्री भी इस शोभा यात्रा में शामिल होंगे। यात्रा में करीब पांच हजार वाहनों का काफिला शामिल होगा। शाम को नरेला में दीपोत्सव जैसा नजारा भी देखने को मिलेगा।

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की आने की संभावना है, जिसे देखते हुए नरेला विधानसभा के करोंद में करीब 55 एकड़ में कथा के लिए विशाल पंडाल बनाया गया है। पीपुल्स मॉल के पीछे स्थित कथा स्थल पर बुधवार और गुरुवार को शाम चार बजे कथा होगी।


कथा स्थल पर खाने-पीने, सुविधा घर और ट्रैफिक समेत सभी तरह की व्यवस्थाओं के लिए वालेंटियर तैनात किए गए हैं। धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पं. करा रहे हैं। इसके पहले जून माह में उन्होंने सीहोर के कुबेरेश्वर धाम केकथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का आयोजन भी कराया था।