CRIME NEWS : बदमाशों ने रात के समय मचाया गदर, खंडित की गणेश प्रतिमा, हिंदू संगठनों के किया चक्काजाम

विदिशा । सोमवार की रात 12:30 बजे एक कर में सवार पांच बदमाशों ने ने पीतल मिल चौराहा से लेकर बंटी नगर के बीच जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान उन्होंने एक कार को डंडों से तोड़ दिया, वहीं सेंट मेरी कॉलेज के सामने लगी गणेश मूर्ति को भी खंडित कर दिया। वहां मौजूद झांकी संचालकों पर फायरिंग की गई। लोगों का कहना है कि झांकी की सुरक्षा में लगे लोगों ने गलियों में भाग कर जान बचाई। गुस्साए लोगों ने सुबह मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। इसके बाद पुलिस ने तीन नामजद सहित दो अन्य लोगों पर प्रकरण कायम किया है। इस तोड़फोड़ में शहर के फेमस दोसा वाले अन्ना का नाम आने पर पुलिस ने उसकी दो दुकानों को तोड़ दिया।

पीतल मिल चौराहा क्षेत्र के झांकी संचालकों ने बताया कि बीती रात करीब 12:30 बजे बंटी नगर तरफ से एक कर आई और उसमें सवार युवकों ने गाली गलौज करते हुए फायरिंग की और इसके बाद आगे की तरफ चले गए कुछ देर बाद फिर वापस आए और वहां सड़क किनारे खड़ी भाजपा नेता रामनारायण विश्वकर्मा की कार को डंडों से क्षतिग्रस्त कर दिया। तीसरी बार युवक आए और फायरिंग करते हुए गणेश के मूर्ति के हाथों को खंडित कर दिया । वहां मौजूद लोगों ने गलियों में भाग कर अपनी जान बचाई।

हिंदू संगठनों ने तीन घंटे किया चक्काजाम

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रात में पुलिस के आने के बाद भी एक बार फिर बदमाश आए और गाली गलौज करते हुए निकल गए। पुलिस के वाहन से उनका पीछा भी किया लेकिन वह उन्हें पकड़ नहीं पाए। इसी बात से नाराज होकर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सुबह चक्का जाम कर दिया। लोगों की मांग थी कि आरोपितों के मकान तोड़े जाएं और उनका शहर में जुलूस निकाला जाए। मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी समीर यादव ने नाराज कार्यकर्ताओं को निष्पक्ष और कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ।

आरोपितों पर 307 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज


घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी, सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि एकत्रित हो गए थे और सभी एकजुट होकर सिविल लाइन थाने पहुंचे, जहां पर रंजीत अन्ना और सुमत भार्गव सहित तीन अन्य आरोपितों के खिलाफ धारा 307 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी आशुतोष सिंह राजपूत का कहना है कि पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी में खोजबीन कर रही है। आरोपितों के घरों में ताले डले हुए है।

अन्ना की दुकानों पर उतरा गुस्सा

रंजीत उर्फ अन्ना शहर के नीमताल चौराहा पर दोसा का ठेला लगाता है और उसकी एक पक्की दुकान विवेकानंद चौराहा पर है। घटना के बाद पुलिस ने नीमताल चौराहा पर खड़े ठेले को तोड़ दिया और बुलडोजर से विवेकानंद चौराहा स्थित दुकान के बाहर रखे सामान को तोड़ दिया। दुकान का शटर खोलते ही नाराज भीड़ भी अन्ना की दुकान में घुस गई और लाठी – डंडों से कुर्सी, टेबल सहित अन्य सामान को तोड़ दिया।