FIRE NEWS : इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में उठी आग की लपटें, 80 लाख का नुकसान

रीवा । जिले में त्योंथर नगर परिषद की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात्रि ढाई बजे अज्ञात कारणों से इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में आग भड़क गई। घटना के बाद चिल्ला बाजार में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने दमकल वाहन को सूचना दी। पर कोई फोन रिसीव नहीं किया। ऐसे में नगर पंचायत के सीएमओ को अवगत कराया।

चार घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड नहीं आई तो

फिर भी फायर ब्रिगेड नहीं आई। चार घंटे बाद सोहागी पुलिस ने चाकघाट नगर परिषद से दूसरा दमकल वाहन बुलाया। तब तक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम जलकर खाक हो चुका था। कहा जा रहा है कि 3 बजे से व्यापारी सहित आसपास के दुकानदार सबमर्सिबल पंप की मदद से आग बुझाते रहे। इसी बीच व्यापारी खुद जल गया है। पर प्रशासनिक संवेदना नहीं जागी है। आगजनी में व्यापारी का 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

क्या थी घटना

इलेक्ट्रॉनिक शोरूम के व्यापारी जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि आग की जानकारी मिलते ही पूरा परिवार मौके पर पहुंच गया। हम पुलिस, फायर ब्रिगेड को सूचना देकर स्वयं आग बुझाना चालू कर दिए। पर त्योंथर नगर परिषद का दमकल नहीं आया है। हालांकि सोहाली थाना प्रभारी निरीक्षक गोकुलानंद पाण्डेय रात से लेकर सुबह तक कई बार आए है। पुलिस बुलाने तक गई है पर दमकल का चालक फोन रिसीव नहीं किया है।

दुकान संचालक ने बताया कि जीवन का सबकुछ दुकान में दांव लगा दिया है। अब हमारी पूरी गृहस्‍थी नष्ट हो गई है। मानों जीवन में कुछ बचा नहीं है। 80 से 85 लाख का सामान जलकर नष्ट हो गया है। चार घंटे दमकल-दमकल चिल्लाते रहे। पर कोई नहीं सुना है। आज हम जिला प्रशासन की लापरवाही से रोड पर आ गए है।