OMG! यूजर ने Swiggy पर ऑर्डर में 3 रुपये ज्यादा चार्ज करने का लगाया आरोप, कंपनी ने कहा…

फूड डिलीवरी एग्रीगेटर स्विगी (Swiggy) पर ग्राहक ने बिल के अमाउंट को राउंड फिगर में करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे चार्ज करने का आरोप लगाया है। ग्राहक ने आरोप लगाया कि स्विगी ने ऑर्डर वैल्यू पर 3 रुपये एक्स्ट्रा जोडे हुए थे।

हालांकि, स्विगी ने बाद में बताया कि समस्या एक तकनीकी बग के कारण आई है और ग्राहक से ऑर्डर का एक तय अमाउंट ही चार्ज किया गया है।ये मुद्दा सबसे पहले यूजर ‘kingslyj’ ने X (पहले ट्विटर) पर उठाया था। यूजर ने बताया कि उससे उसके ऑर्डर पर 3.09 रुपये अधिक चार्ज लिया गया था और कंपनी ने इस पूरे मुद्दे पर आरबीआई की तरफ से जारी निर्देशों के बारे में बताया। यूजर नेआगे लिखा कि “हाल ही में उन्होंने देखा कि सभी स्विगी के सभी अमाउंट पूरा फिगर था, राउंड ऑफ नहीं था। कार्ड से की गई ट्रांजेक्शन पर पैसे वाला अमाउंट था। उन्होंने फिर इस पूरे मामले पर नजर रखी और ज्यादा जानकारी जुटाना शुरू किया। उन्होंने पाया कि स्विगी पैसे का पूरा अमाउंट चार्ज करता था लेकिन बाद में राउंड ऑफ करना शुरू कर दिया। अमाउंट फिगर को राउंड ऑफ करने के चक्कर में वह ज्यादा अमाउंट चार्ज कर रहे हैं। उसके बाद उन्होंने अपने पुरानी ऑर्डर हिस्ट्री को भी चेक किया और पाया कि अमाउंट के पैसे राउंड ऑफ करने में स्विगी ने ज्यादा पैसे चार्ज किये हैं।

स्विगी ने यूजर के आरोपों का दिया जवाब

एक्स पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए, स्विगी ने कहा कि यह एक ‘तकनीकी बग’ के कारण हुआ है। यूजर्स से कोई एक्स्ट्रा पैसे नहीं लिये गए हैं। कंपनी ने कहा कि यूजर ने अपने बिल में ऑर्डर हिस्ट्री बिल पेज पर गलत डिस्काउंट अमाउंट लिया है। हालांकि, यूजर ने चेकआउट के समय तय डिस्काउंट अमाउंट लिया है। कस्टमर ने सही अमाउंट दिया है। ऑर्डर अमाउंट और ऑर्डर हिस्ट्री में अंतर तकनीकी बग के कारण नजर आ रहा है। अब इस बग को ठीक कर लिया गया है।