Skin Tips : अगर आप भी दिखना चाहते है यंग, तो केसर से घर पर बनाएं नाइट क्रीम, स्किन को रखेगी मॉइश्चराइज

अगर आप उम्र से पहले ही बुढ़ापे का शिकार हो रहे है तो जानिए अपनी स्किन को कैसे बढ़ती उम्र से रोका जा सकता है। केसर स्किन के लिए भी अच्छा है. केसर आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो लाता है. बहुत से लोग हेल्दी स्किन के लिए केसर वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं.

लेकिन इनमें से बहुत से प्रोडक्ट्स में केमिकल भरे होते हैं. ऐसे में आप घर पर भी केसर से नाइट क्रीम बना सकते हैं. इसमें एलोवेरा जैसी कई अन्य चीजों का इस्तेमाल भी किया जाता है.

इसे क्रीम को बनाना बहुत ही आसान है. इसे आप फ्रिज में रख सकते हैं. इस क्रीम का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बों जैसी स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं.

केसर की क्रीम ऐसे बनाएं

2 चम्मच एलोवेरा जेल लें. 20 केसर के धागे. एक चम्मच बादाम का स्किन ऑयल, 2 विटामिन ई कैप्सूल और 1 चम्मच गुलाब जल लें. अब केसर को एक टिशू पेपर में रखकर बंद कर लें. इसे तवे पर एक मिनट के लिए गर्म करें. अब इस पेपर को खोलकर केसर निकाल लें. सारी चीजों को मिक्स कर लें. ऐसे तैयार हो जाएगी केसर की नाइट क्रीम. रात को फेस क्लीन करने के बाद इस फेस क्रीम का इस्तेमाल करें.

डार्क सर्कल की समस्या

खराब लाइफस्टाइल के कारण बहुत से लोगों की आंखों के नीचे डार्क सर्कल होते हैं. ऐसे में इस क्रीम का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. केसर औषधि की तरह काम करता है. इससे डार्क सर्कल को कम करने में मदद मिलेगी.

दाग-धब्बों को दूर करने के लिए

कई बार मुंहासे चेहरे पर काफी जिद्दी दाग छोड़ जाते हैं. ऐसे में इस क्रीम का इस्तेमाल करें. ये आपकी स्किन के दाग-धब्बों को दूर करती है. आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाती है.

मुंहासों के लिए

केसर में ऐसे तत्व होते हैं जो कील-मुंहासों जैसी समस्या से राहत दिलाते हैं. अगर आप पिंपल्स के कारण परेशान हैं तो केसर आपकी स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा. इस क्रीम में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य चीजें जैसे विटामिन ई ऑयल और एलोवेरा स्किन को फायदा पहुंचाते हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए

केसर में एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं. इस क्रीम का नियमित इस्तेमाल आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने का काम करेगा.

टैनिंग दूर करने के लिए

इस क्रीम का इस्तेमाल करने से आपको टैनिंग से भी छुटकारा मिलेगा. इस क्रीम में सनस्क्रिन और मॉइस्चराइजिंग गुण भी होते हैं. ये आपको हानिकारक यूवी किरणों के नुकसान से भी बचाते हैं. ये क्रीम स्किन लाइटनिंग का काम करती है. आपके रंगत को निखारती है.