Jawan Worldwide Collection Day 3: कमाई में सबका बाप निकला ‘जवान’, दुनियाभर में फिल्म ने कमा डाले इतने करोड़

Jawan Worldwide Collection Day 3: सितंबर महीने की हिट फिल्म जवान रिलीज के पहले दिन से ताबड़तोड़ बिजनेस कर रही है। दो दिनों में ही फिल्म ने 200 करोड़ का सपूड़ा साफ कर दिया है। चाहे वर्ल्डवाइड हो या डोमेस्टिक कलेक्शन या फिर ओवरसीज के आंकड़े, फिल्म हर स्तर पर अच्छा परफॉर्म कर रही है।

बॉक्स ऑफिस पर ‘जवान’ ने मारी बाजी

‘जवान’ एटली कुमार की वह पहली फिल्म है, जिसके जरिए उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। वहीं, शाह रुख खान के साथ भी यह एटली का पहला वर्किंग एक्सपीरियंस है। फिल्म में एक्शन सीन और पावरफुल स्टंटबाजी भर-भर कर है। इसके अलावा किंग खान और नयनतारा के रोमांस ने कहानी को फ्रेश लुक देने की कोशिश की है।

तीन दिनों में यह आंकड़ा हुआ पार

जवान फिल्म ने दो दिनों में दुनिया भर में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली थी। फिल्म का टू डे कलेक्शन 274 करोड़ रहा। वहीं, तीसरे दिन के कलेक्शन की बात करें, तो मूवी ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली। फिल्म क्रिटिक रमेश बाला के अनुसार, ‘जवान’ का टोटल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 350 करोड़ से ज्यादा हो गया है।

हिंदी भाषा में ‘जवान’ की मॉर्निंग ऑक्यूपेंसी 38.69 प्रतिशत रही। दोपहर को 60.07 प्रतिशत, शाम को 71.05 प्रतिशत और नाइट शो में 81.60 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी रही। बता दें कि जवान फिल्म का बजट 300 करोड़ के आसपास है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही अभी फिल्म को यह आंकड़ा टच करना हो, मगर दुनिया भर की कमाई के मामले में फिल्म पहले ही 300 करोड़ से आगे निकल चुकी है।

क्या है ‘जवान’ की कहानी?

यह कहानी एक ऐसे इंसान के बारे में है, जो समाज में फैली गंदगी और बुराइयों के खात्मे की ओर निकल पड़ा है। कहानी की शुरुआत में दिखाया जाता है कि आजाद (शाह रुख खान) पांच लड़कियों के गैंग के साथ मुंबई मेट्रो को हाईजैक कर लेता है। इसके बाद में वह सरकार से ऐसी मांग करता है, जो भ्रष्टाचार को उजागर करती है। फिल्म आगे बढ़ती है और दिखाया जाता है कि कैसे वह अलग-अलग घटनाओं के जरिए सरकार से ऐसे काम करवाता है, जो उन्होंने वर्षों से नहीं किया यह कम लोगों की बेहतरी के लिए होता है।