Teachers Day 2023: इन बेहतरीन तरीकों से अपने फेवरेट टीचर को कहें ‘थैंक यू’

Teachers Day 2023: देशभर में हर साल की तरह इस बार भी 5 सितंबर को ‘शिक्षक दिवस’ यानी ‘टीचर्स डे’ मनाया जाएगा। टीचर्स डे देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। ये दिन टीचर्स और स्टूडेंट्स दोनों के लिए ही बेहद खास होता है। शिक्षक पूरे साल बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए मेहनत करते हैं, ये खास दिन उन्हीं को डेडिकेट कर स्टूडेंट्स अपने टीचर्स को कई अलग-अलग तरीकों से थैंक्यू बोलते हैं। शिक्षक दिवस के मौके पर हम स्टूडेंट्स के लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से वो अपने टीचर्स को स्पेशल फील करा सकते हैं।

अपने बेस्ट टीचर के लिए हैंडमेड कार्ड बनाएं

बच्चों का कोई न कोई फेवरेट टीचर ज़रूर होते हैं, आप उनके लिए एक प्यारा-सा हैंडमेंड कार्ड बनाकर, उसे DIY की मदद से सजाएं और टीचर की मेहनत, उनके गाइडेंस और प्यार के लिए एक थैंक यू नोट लिखें। आपका मैसेज टीचर को बहुत अच्छा लगेगा और वो इस कार्ड को सालों तक याद के तौर पर संभालकर भी रखेंगे।

स्कूल के फंक्शन की कुछ फोटो का वीडियो बनाएं

जिनकी अच्छी फोटोग्राफी भी होती है, आप अपने टीचर के साथ खास फोटो और वीडियो को कंपाइल करके एक अच्छा ‘थैंक यू’ वीडियो मैसेज अपने टीचर के लिए बना सकते हैं। ये उन्हें बहुत पसंद आएगा।

फन एक्टिविटी का प्लान करें

इस खास मौके पर कुछ ऐसे गेम्स ऑर्गनाइज करें, जिसमें आपके टीचर भी शामिल हो सकें। आप ऑनलाइन ऐसे कई ऑप्शन खोज सकते हैं। चाहें तो आप पॉट लक, ट्री प्लांटेशन या कई अन्य एक्टिविटी का सहारा ले सकते हैं। अपने टीचर के साथ हैप्पी मूमेंट बिताने का यह आपके लिए काफी अच्छा मौका हो सकता है।

अपने टीचर की तरह लुक करें

स्टूडेंट और टीचर दोनों ही एक दूसरे को काफी करीब से देख पाते हैं, ऐसे में उनके लुक को अपनाना भी आपके लिए कोई बड़ा टास्क नहीं होगा। इस टीचर्स डे पर आप अपने बेस्ट टीचर का लुक कर सकते हैं। कैसे वो कपड़े पहनते हैं, कैसे बाल बनाते हैं और काफी कुछ। अपने बच्चों को इस रूप में देखकर टीचर्स बहुत खुश होते हैं।