INDIA गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस, उद्धव ठाकरे बोले- हमारी एकता से विरोधियों में घबराहट

मुंबई में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की बैठक में दो दिनों से मंथन जारी है. आर्थिक राजधानी मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में ये विपक्षी दलों के करीब 60 नेता अगामी लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की नैरेटिव तोड़ने और सत्ता से बेदखल करने के लिए रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. शुक्रवार को इंडिया अलायन्स ने प्रस्ताव जारी किया है. इस बीच गठबंधन ने स्लोगन जारी किया है. स्लोगन का नाम जुड़ेगा भारत.. जीतेगा इंडिया रखा गया है. साथ ही बताया गया है कि सीट शेयरिंग को लेकर इस बैठक में फैसला नहीं लिया गया है.  सितम्बर के तीसरे सप्ताह में साझा रैली आयोजित होगी. इसमें सीट शेयरिंग पर फैसला ले लिया जाएगा.

बैठक खत्म होने के बाद इंडिया गठबंधन की ओर से सामूहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की. इसके बाद आदित्य ठाकरे ने कहा कि  इंडिया गठबंधन की बैठक में तीन प्रस्ताव पास हुए हैं. देशभर में गठबंधन रैली करेगा. इंडिया को हराना मुश्किल नहीं, नामुमकिन है, सीटों के तालमेल पर जल्द फैसला लिया जाएगा. उद्धव ठाकरे ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया मजबूत हो रहा है. हमारी एकता से विरोधियों में घबराहट है. हम मित्र और परिवारवाद के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

मोदी जी 100 रुपये बढ़ाते हैं 2 रु. कम करते हैं

मल्लीकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज की बैठक सही ढंग से हुई. हम सबका उद्देश्य एक ही कि महंगाई के खिलाफ लड़ने का है. मोदी जी 100 रुपए बढाते है और दो रुपए कम करते हैं. 

स्लोगन जारी होने से पहले शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे लगता है कि ये एक चुनाव आगे करने के लिए एक साजिश है, ये लोग चुनाव नहीं कराना चाहते. ये लोग INDIA से डर गए हैं, इनके मन में डर है. इसलिए नया-नया फंडा लेकर आते हैं. संजय राउत का बयान एक देश एक एक चुनाव के मद्देनजर आया है. 

बैठक में विपक्षी पार्टियों ने प्रस्ताव पास किया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव सब मिलकर ​​लड़ेंगे. विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे को लेकर चर्चा जल्द शुरू की जाएगी और यह सहयोगात्मक भावना के साथ जल्द से जल्द खत्म की जाएगी. बैठक में संकल्प लिया गया कि विपक्षी दल सार्वजनिक चिंता और महत्व के मुद्दों पर देश के विभिन्न हिस्सों में जल्द से जल्द सार्वजनिक रैलियां करेंगे.