बिहार के खान सर के बाद भिलाई विधायक देवेन्द्र की दिखी लोकप्रियता

भिलाई,01 सितम्बर । देश के सबसे लोकप्रिय कोचिंग देने वाले खान सर के बाद यदि किसी की लोकप्रियता देखने को मिली तो वह भिलाई के युवा विधायक देवेन्द्र यादव के रखी मिलन समारोह में देखने को मिली। रक्षाबंधन के दिन जिस प्रकार सात हजार से अधिक बहनों ने खान सर के देानो हाथों में  राखी बांध कर अपना प्यार उड़ेला था, वैसी ही स्थिति भिलाई के युवा विधायक देवेन्द्र यादव के कार्यालय के सामने आयोजित राखी मिलन समारोह में दिखी। हजारों की संख्या में पहुंची बहनों ने अपने विधायक भाई के दोनो हाथों में इतनी राखी बांधी की हाथ नही दिख रहा था। इसके साथ  ही बड़ी संख्या में पहुंची माताओं ने विधायक यादव को इतना आशीर्वाद दिया कि चुनाव के पहले ही ऐसा लग रहा था कि वे फिर विधायक बन गये।



देवेन्द्र यादव के कार्यालय  सेक्टर 5 के बाहर विशाल पंडाल में शुक्रवार को राखी मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें भिलाई विधानसभा क्षेत्र सहित आस पास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में माताएं और बहने युवा विधायक देवेन्द्र यादव को राखी बांधने पहुंची। सुबह से ही यहां उत्साह का माहौल दिखाई दिया। देवेन्द्र यादव के दोनो कलाईयों के साथ ही पूरे हाथ में राखिया बहनो ने सजा दी। दोनो पूरा हाथ राखियों से भर गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी महिलाओं द्वारा किया गया। भाई देवेन्द्र ने बहनों की मांग पर एक गाना भी गाया। किसी की  मुस्कुराहटों पे हो निसार, किसी का दर्द ले सके तो ले उधार, जीना इसी का नाम है के गानों पर सबने इस गाने का आनंद लिया। यादव ने कहा कि इसी गाने की तर्ज पर मैँ अपनी जिंदगी जीना चाहता हूं।

इस दोैरान विधायक यादव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जब मैं कक्षा 7 वी में था तो मेरे पिता का साया मेरे सर से उठ गया। मेरी माताजी ने किसानी करके हमें पढाया लिखाया। मैं कोई बड़े राजनेता या उद्योगपति का बेटा नही हूं। आप सभी बहनों, माताओं और क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से 25 वर्ष की उम्र में ही मुझे आप सबने पहले महापौर बनाया और उसके बाद आप लोगों ने विधायक बनाकर अपनी सेवा का मौका दिया। मैने सोचा था कि 2 से ढाई हजार बहने आयेगी लेकिन इश्वर की अदभुत कृपा है कि हजारों की संख्या में इस राखी मिलन समारोह में बहने मुझे राखी बांधने पहुंची है। महापौर  के कार्यकाल से ही मैं राखी मिलन कार्यक्रम कराते आ रहा हूं जो आगे भी जारी रहेगा। आप लोगों ने मुझे भाई माना है तो मुझे भी आप सबकी सेवा करनी हेै।

राजनीति आती और जाती रहती है, इस कार्यक्रम को राजनीतिक चश्मे से ना देखें। आप सब ही मेरा परिवार है। मुझे आप सबसे बहुत स्नेह और प्यार मिला। यही स्नेह और विश्वास हमेशा बना रहेगा ये मुझे पूरा विश्वास है। मुझे नही मालूम था कि इतनी बडी संख्या में बहने मुझे राखी बांधने आयेंगी। मैं क्षमा चाहता हूं कि जगह छोटी पड रही है, अगली बार राखी मिलन समारोह किसी बड़ी जगह पर आयोजित होगा। मैँ बहनों की उन्नति के साथ पूरे क्षेत्र का उन्नति और विकास चाहता हूं। राजनीति के माध्यम से किसी पद पर आने के बाद व्यक्ति का केवल अपना परिवार नही रह जाता पूरे क्षेत्र के लोग ही उनका परिवार हो जाते है और अपनी लाईफ छोड़ कर लोगों की लाईफ और उनकी सेवा करने के हिसाब से जीने की कोशिशकरता हूं। आप सभी से मेरा एक पारिवारिक रिश्ता हैं, जीवन में उतार चढाव आता रहता है।

 इस राखी मिलन समारोह में आने वाली बहनों, माताओं और अन्य लोगों के लिए विधायक देवेन्द्र यादव द्वारा भोजन की भी व्यवस्था की गई थी जिसका लुत्फ सुबह 11 बजे से लेकर शाम तक इस कार्यक्रम में आये सभी बहनो, माताओं और अन्य लोगों ने उठाया। इस समारोह में राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त एवं प्रथम महापौर नीता लोधी, मनोज पाण्डेय, स्वास्थ विभाग के प्रभारी पार्षद लक्ष्मीपति राजू, एमआईसी मेंबर आदित्य सिंह, शरद मिश्रा, अफरोज खान, देवेश पाणिग्रही, पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा सहित बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

एएसपी संजय ध्रुव भी पहुंचे देवेन्द्र निवास
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव अपने सभी थानेदारों के साथ देवेन्द को बधाई देने पहुंचे थे। इनमे जामुल थाना, भट़ठी थाना, वैशाली नगर, मोहन नगर सहित अन्य थानेदार बधाई देने एएसपी के साथपहुंचे थे।

राखी बाद विधायक करायेंंगे क्या तीज मिलन समारोह ?
इस दौरान सफलतम इस राखी मिलन आयोजन के बाद विधायक यादव द्वारा माताओं ओैर बहनों का एक विशाल तीज मिलन समारोह सेक्टर 2 मैदान में कराने जाने की चर्चा भारी सरगर्म रही।