मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ते की 5 वीं किश्त के रूप में 3741हितग्राहियों को जारी की राशि

कोण्डागांव,01 सितम्बर  बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों को अगस्त 2023 के राशि अंतरण एवं आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना हितग्राहियों एवं आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति हेतु प्रथम चरण के सत्यापन उपरांत नियुक्ति आदेश जारी 82 लोगों से चर्चा भी की।

इसके तहत मुख्यमंत्री ने कोण्डागांव के बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत लाभ प्राप्त कर रहे हितग्राहियों एवं आईटीआई अंतर्गत भर्ती हुए नए अधिकारियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करते हुए बेरोजगारी भत्ता प्राप्त 3741 हितग्राहियों को 2500 रुपये प्रति हितग्राही के मान से 5 वीं किश्त का भुगतान किया गया।

बेरोजगारी से रोजगार की ओर बढ़ी साक्षी

इस अवसर पर बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले हितग्राही साक्षी नेताम एवं अरुण बंजारे भी मुख्यमंत्री से मुखातिब हुए। जिसमे साक्षी नेताम ने बताया कि मैं लाईवलीहुड कॉलेज में सिलाई का प्रशिक्षण ले रही हूं और आपके कारण अब मुझे बेरोजगारी भत्ता भी प्राप्त कर रही हूँ। जिससे मुझे आने जाने और प्रशिक्षण सामाग्री लेने में सहायता प्राप्त हो रही है। जिससे मैं अब बेरोजगारी से रोजगार की ओर बढ़ रही हूँ। इसके साथ ही साक्षी ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया।

सपनों में रंग भरने नवीन ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

इस अवसर पर आई टी आई के प्रशिक्षण अधिकारी के लिए चयनित नवीन देवांगन ने मुख्यमंत्री से चर्चा करते हुए कहा कि मैं कोण्डागांव निवासी हूँ मुझे कोण्डागांव में ही प्रशिक्षण अधिकारी आईटीआई बस्तर के रूप में चयन किया गया है। मैं पिछले 5 वर्षों से प्रयास कर रहा था। आपने मेरे सपनों में रंग भर दिया। व्यापम के माध्यम से मुझे नौकरी प्राप्त हुई और आज नियुक्ति पत्रक भी प्राप्त हुआ है। जिसके लिए मैं आपको बहुत बहुत धन्यवाद देता हूँ। जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें बहुत शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा, जिला रोजगार अधिकारी पवन नेताम, एपीओ लाइवलीहुड पुनेश्वर वर्मा सहित अन्य अधिकारी  एवं बेरोजगारी भत्ते के हितग्राही उपस्थित रहे।