CG News :युवक ने शादीशुदा प्रेमिका के साथ जहर खाकर कर ली खुदकुशी, प्रेमी की मौत, प्रेमिका की हालत गंभीर

अंबिकापुर,30 अगस्त । सरगुजा जिले के ग्राम लोसगा देवभुडू में युवक ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली। घटना में प्रेमी की मौत हो गई है, वहीं प्रेमिका की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला लखनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम लोसगा देवभुडू के रहने वाले राजनाथ केरकेट्टा (22) का लव अफेयर गांव की ही युवती (23) के साथ चल रहा था। यह बात दोनों के घरवालों को भी पता थी। दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उनके घरवाले इसके लिए राजी नहीं थे और युवती की शादी कहीं और करा दी गई थी।

प्रेमिका का इलाज अंबिकापुर में जारी है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इधर शादी के बाद भी युवती ने प्रेमी के साथ मिलना-जुलना जारी रखा। प्रेमी अपनी विवाहित प्रेमिका से भी शादी करने को तैयार था, लेकिन परिवारवालों के विरोध के चलते दोनों ने अपनी जान देने का फैसला किया।

युवक ने प्रेमिका को बुलाया था मिलने

28 अगस्त को युवक ने प्रेमिका को मिलने के लिए बुलाया था। वो अपने साथ जहर भी लेकर आया था। प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने के लिए आई। इसके बाद दोनों ने मरने का फैसला किया और 29 अगस्त मंगलवार की सुबह एक साथ बैठकर जहर खा लिया। 28 अगस्त को जब युवक अपने घर नहीं लौटा, तो परिजन काफी परेशान थे। इधर 29 अगस्त को जहर खाने के बाद युवक अपने घर पहुंचा और बताया कि उसने अपनी प्रेमिका के साथ जहर खा लिया है।

मृत युवक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है।

ये सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। वहीं युवक की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उसे लखनपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर युवती की हालत बिगड़ती देख उसके परिजन भी उसे लखनपुर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। फिलहाल युवती का इलाज अंबिकापुर में जारी है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना की सूचना मिलने पर लखनपुर थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची। मृत युवक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। युवती का बयान भी लिया जाएगा।