KORBA :एंकर सलमा का नर कंकाल तलाशने के प्रयास पुनः शुरू, हत्यारों की बताई जगह पर बन चुका है फोरलेन

कोरबा,22 अगस्त । स्थानीय चैनल में काम करने वाली एंकर सलमा खान का नर कंकाल तलाशने के प्रयास पुनः शुरू हो गए हैं। कोरबा दर्री मार्ग पर भवानी मंदिर के सामने सड़क की खुदाई करने के लिए गाड़ियां पहुंच गई हैं। यातायात अवरुद्ध ना हो इसलिए सड़क के एक हिस्से से आने-जाने की सुविधा प्रदान की गई है।

लापता न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना का नर कंकाल बरामद करने के लिए पुलिस आज सड़क की खुदाई दोबारा शुरू करने जा रही है. 5 साल पहले सलमा के बॉयफ्रेंड मधुर साहू पर सलमा की हत्या का आरोप है. उसने शव को अपने दो साथियों कौशल और अतुल के साथ मिलकर कोहड़िया पुल के पास एक पेड़ के नीचे दफना दिया था. तीनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. फिलहाल पुलिस रिमांड पर हैं.

in article image

आरोपी मधुर ने सलमा के शव को किया था दफन

केस में सजा दिलाने के लिए नरकंकाल है जरूरी : पुख्ता सबूत मिलने के बाद पुलिस ने कोर्ट से फोरलेन सड़क की खुदाई की अनुमति मांगी थी. क्योंकि पांच साल पहले और अब में जगह का नक्शा ही बदल चुका है. जिस जगह पर नरकंकाल के होने की आशंका जताई जा रही है, वहां अब फोरलेन सड़क बन चुकी है. ऐसा अंदेशा है कि फोरलेन सड़क के नीचे ही नरकंकाल दबा हो, इसलिए पुलिस ने सड़क को खोदने की अनुमति कोर्ट से मांगी थी. कोर्ट से इसकी परमिशन मिल चुकी है.

हत्या के 5 साल बाद मिलेगा सलमा को न्याय :कुसमुंडा थाना इलाके की रहने वाली न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना 5 साल पहले लापता हो गई थी. 5 साल बाद पुलिस ने इस मामले में जिम ट्रेनर और ऑनर मधुर साहू को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि मधुर ने ही सलमा को मौत के घाट उतारा था. उसने अपने साथी कौशल के साथ मिलकर पहले तो उसको गला घोंटकर मारा फिर अतुल के साथ मिलकर उसे कोहड़िया के पास दफना दिया.

क्या हो रही है थी मुश्किल ?: मुश्किल यह थी कि जिस जगह पर 5 साल पहले हत्यारों ने सलमा को दफनाया था, वहां फोरलेन सड़क का निर्माण हो चुका है. पुलिस के पास सबूत के तौर पर ऑडियो क्लिप, 5 साल पहले के सीडीआर और चश्मदीद गवाह के साथ ही आरोपियों का कबूलनामा भी है. पुलिस की मानें तो यह सारे सबूत हत्यारों को सजा दिलाने के लिए काफी है लेकिन इस मामले में मृतक का शरीर या नरकंकाल बरामद किया जाना भी जरूरी है. इसलिए पुलिस को सड़क खोदकर कंकाल तलाशना होगा. जिसके बाद इस कंकाल का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. सड़क खोदने का काम पुलिस आज ही शुरू करने जा रही है.

क्यों की गई थी हत्या ?: एक ही बैंक से दोनों ने लोन भी लिया था. लेन देन का चक्कर भी था. मधुर को सलमा के चरित्र पर भी शक था. एक दिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गयी. गुस्से में मधुर ने सलमा की गला घोंटकर हत्या कर दी. किसी को शक ना हो इसलिए वह सलमा के नाम पर लिए गए लोन की ईएमआई को भी काफी दिन तक चुकाता रहा. हत्या का खुलासा 5 साल के बाद हुआ है. इसलिए इस हत्याकांड के और भी कई पहलू हैं. सूत्रों के अनुसार कई लोग ऐसे भी हैं. जिन्हें इस हत्याकांड के बारे में जानकारी थी. जैसे जैसे जांच आगे बढ़ेगी संभव है कि इस मामले में और भी आरोपियों के नाम पुलिस जोड़ सकती है. 

लैपटॉप और हार्ड डिक्स में मिले हैं कई आपत्तिजनक ऑडियो वीडियो : पुलिस ने 5 साल पहले की कॉल डिटेल खंगाले थे. मधुर के पास से पुलिस को कुछ ऑडियो क्लिप भी मिले हैं. जिसमें हत्या के संबंध में बातचीत होने की बात पुलिस ने मीडिया से साझा की थी. यह पुलिस के लिए अहम हैं. पुलिस ने मधुर के लैपटॉप और हार्ड डिस्क को जप्त किया है. इसमें कई आपत्तिजनक वीडियो भी पुलिस को मिले हैं. जिससे मधुर के सलमा के अलावा कई महिलाओं के साथ संबंध होने की भी जानकारी मिली है.