21 अगस्त को रायपुर में होगा छत्तीसगढ़ क्रेडाई का स्टेट कांफ्रेंस, मुख्य अतिथि CM भूपेश बघेल का होगा सम्मान, 350 बिल्डर्स-डेवलपर्स लेंगे हिस्सा … टेक्निकल, एजुकेशनल जैसे विषयों पर होगी चर्चा

रायपुर,20 अगस्त । छत्तीसगढ़ क्रेडाई का स्टेट कांफ्रेंस राजधानी रायपुर में 21 अगस्त को है जिसमें देश भर के एक्सपर्ट शामिल होंगे। जिनसे बिल्डर्स-डेवलपर्स को कई नई जानकारियां मिलेगी। इस बीच कुछ नई पॉलिसी बन गई है तो कुछ नई जानकारियां भी डेवलप हो गई। इससे पहले 2020 में स्टेट कांफ्रेंस हुआ था, लेकिन कोविड के चलते बीच के सालों में यह नहीं हो पाया। इस स्टेट कांफ्रेंस में क्रेडाई के नेशनल पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम नया रायपुर स्थित मे-फेयर में होगा जिसमें मुख्य अतिथि भूपेश बघेल का सम्मान भी किया जायेगा।

350 बिल्डर्स-डेवलपर्स लेंगे हिस्सा

लगभग 300 से 350 बिल्डर्स-डेवलपर्स इसमें हिस्सा लेंगे। स्टेट कांफ्रेंस की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुबह 10 बजे से पंजीयन प्रारंभ हो जायेगा, इसके बाद सीएम भूपेश बघेल स्टेट कांफ्रेंस का शुभारंभ करेंगे। क्रेडाई छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष संजय रहेजा, प्रोग्राम चेयरमेन आयुष मोदी, सचिव पंकज लाहोटी ने बताया कि स्टेट कांफ्रेंस करने का उद्देश्य केवल अपने राज्य तक ही नहीं बल्कि बाहर स्टेट में क्या कुछ नया हो रहा है जानकारी उपलब्ध कराना, वहां की पॉलिसी क्या है, नेशनल स्तर पर क्या पॉलिसी है, हम क्या कुछ सुधार कर सकते हैं जैसे विषयों से अवगत कराना है।

टेक्निकल, एजुकेशनल जैसे विषयों पर होगी चर्चा

कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे शुरू होगा और शाम के 7 बजे तक चलेगा जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। स्टेट कांफ्रेंस में अलग-अलग 4 से 5 सेशन होंगे जिसमें टेक्निकल, एजुकेशनल जैसे विषयों पर प्रमुखता से चर्चा होगी। विभिन्न स्टेट से लगभग 300 से 350 बिल्डर्स-डेवलपर्स इसमें हिस्सा लेंगे। जिससे एक-दूसरे की जानकारियों को साझा करने का अवसर मिलेगा।

राज्य के रियल एस्टेट सेक्टर की समस्याओं, संशोधन या जुड़ाव को लेकर सीएम को कराया जाएगा अवगत

स्टेट कांफ्रेंस के विशेष अतिथि के रूप में आवास व परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिव डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल,नेशनल क्रेडाई के अध्यक्ष मुकेश गौर उपस्थित रहेंगे। छत्तीसगढ़ के रियल एस्टेट सेक्टर को पिछले पांच सालों में काफी कुछ सौगात राज्य सरकार ने प्रदान की है। इसके लिए क्रेडाई की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सम्मान किया जायेगा। इस बीच राज्य के रियल एस्टेट सेक्टर की क्या समस्याएं हैं और क्या इसमें संशोधन या जुड़ाव किया जा सकता है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अवगत भी कराया जायेगा।

क्रेडाई नेशनल के एक्जिक्यूटिव मेंबर्स शांतिलाल कटारिया, बंगलोर से पूर्व चेयरमेन नेशनल क्रेडाई इरफान रज्जाक, पूर्व चेयरमेन नेशनल क्रेडाई जीतांबर आनंद भी विशेष तौर पर स्टेट कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं। क्रेडाई नेशनल के वाइस प्रेसिडेंट आनंद सिंघानिया, क्रेडाई छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष संजय रहेजा, प्रोग्राम चेयरमेन आयुष मोदी, सचिव पंकज लाहोटी व क्रेडाई के सभी मेंबर्स स्टेट कांफ्रेंस में शामिल रहेंगे।