Health Jobs 2023: सुनहरा अवसर डॉक्टरों के 800 से ज्यादा पद पर निकली वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

यूपी में बेहद जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों के बम्पर पद भरे जाएंगे. इन पद के लिए आवेदन करने के पात्र और इच्छुक उम्मीदवार जल्द ही आवेदन कर लें. भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को  चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशालय की वेबसाइट पर जाना होगा।ओडिशा लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य में मेडिकल ऑफिसर के 7276 पद पर भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज या मेडिकल संस्थान से एमबीबीएस या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. जबकि अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इन पद पर चयनित अभ्यर्थियों को 56 हजार 100 रुपये का वेतन मिलेगा.

इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. भर्ती के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाना होगा. अभियान के लिए अप्लाई करने की लास्ट 18 सितंबर तय की गई है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद लेनी होगी।

कुल 872 पद भरे जाएंगे

इस अभियान के जरिए कुल 872 पद भरे जाएंगे. श्रेणीवार पद की बात करें तो अभियान के जरिए सामान्य श्रेणी के 349 पद, एससी के 183 पद, एसटी के 17 पद, ओबीसी के 236 पद और ईडब्ल्यूएस के 87 पद भरे जाएंगे. जबकि 17 पद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों के लिए रखे गए हैं. इसके अलावा दिव्यांगों के लिए 34 पद, 43 भूतपूर्व सैनिकों व 174 पद महिलाओं के लिए रखे गए हैं