Dhirendra Shastri : छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा का आयोजन

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में आज से रामकथा का आयोजन किया जा रहा है। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इस कथा का वाचन कर रहे हैं। इस आयोजन के मुख्य यजमान कमलनाथ के बेटे सांसद नकुल नाथ है। इस आयोजन को प्रदेश की राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

चुनाव से पहले कमलनाथ और नकुल नाथ द्वारा इस आयोजित राम कथा को लेकर प्रदेश में सियासत गरमा गई है। दरअसल, इस रामकथा के आयोजन को राजनीति में कांग्रेस के हिंदुत्व कार्ड के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा भी निकाली गई थी। आज सुबह करीब 11 बजे पंडित धीरेंद्र शास्त्री छिंदवाड़ा पहुंचे। जहां पर उनकी अगवानी कमलनाथ और नकुल नाथ ने की। आयोजन को लेकर भव्य तैयारियां की गई है। इस आयोजन में लाखों लोग शामिल हो रहे हैं।

बता दें कि रविवार को देर रात यहां पर बागेश्वर धाम का दरबार लगेगा। तीन दिवसीय कथा को लेकर सांसद नकुल नाथ ने वीडियो जारी कर छिंदवाड़ा वासियों से धार्मिक आयोजन में शामिल होकर धर्म लाभ उठाने की बात कही है। नकुल नाथ ने जारी वीडियो संदेश में कहा कि जय सियाराम छिंदवाड़ा के सभी धर्म प्रेमियों को मेरा नमस्कार। जैसा कि आप सब जानते हैं कि अगस्त के महीने में 5, 6 और 7 अगस्त को परम पूज्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम सरकार की भव्य कथा का आयोजन सिमरिया मंदिर में होने जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं आप छिंदवाड़ा वासियों को इस भव्य कथा में आमंत्रित करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सब इस कथा का आनंद लेंगे।