कुसमुंडा क्षेत्र में पहुँचे Coal India चेयरमैन पीएम प्रसाद

कोरबा, 05 अगस्त I कोल इण्डिया चेयरमैन पीएम प्रसाद आज तड़के कुसमुंडा मेगा प्रोजेक्ट के निरीक्षण पर पहुँचे । वे व्यू प्वाइंट गये तथा खनन गतिविधियों का निरीक्षण किया । कुसमुंडा टीम ने पॉवर प्वाइंट प्रस्तुति के ज़रिए क्षेत्र की गतिविधियों की जानकारी दी ।


कुसमुंडा मेगा प्रोजेक्ट इस वित्तीय वर्ष 50 एमटी उत्पादन , 52 एमटी डिस्पैच व 60 MCuM ओबीआर के लक्ष्य की ओर अग्रसर है । इस वर्ष अब तक एरिया ने गत वर्ष की तुलना में कोयला उत्पादन में 49 % , ओबीआर में 44 प्रतिशत व डिस्पैच में 12 % की वृद्धि दर्ज की है । प्रस्तुति के दौरान, एसईसीएल के तीन मेगा प्रोजेक्ट्स में लागू डिजीकोल परियोजना की चर्चा करते हुए बताया गया कि कोल इण्डिया में पहली बार, कुसमुंडा से सटे खोडरी गाँव में भूमि अधिग्रहण में डिजिटाइजेशन का पूर्ण प्रयोग हो रहा है । परियोजना में लगे ड्रोन की मदद से खदान के हॉल रोड के ग्रेडिएंट को सुधारने में मदद मिली है ।

कुसमुंडा परियोजना के निरीक्षण उपरांत चेयरमैन , गेवरा एरिया के हाल हीं में उद्घाटित रैपिड रेल लोड आऊट सिस्टम का अवलोकन करने पहुँचे । डिस्पैच की इस आधुनिक व्यवस्था की क्षमता 20 एमटीवाई है । उपस्थित मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों द्वारा पौधरोपण भी किया गया । एरिया महाप्रबंधक श्री संजय मिश्रा निरीक्षण के दौरान शीर्ष टीम के साथ रहे ।