Lamborghini की ये सुपरकार मात्र 2.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, आने वाली है दिसंबर तक

डेस्क। लेम्बोर्गिनी दिसंबर में भारत में Revuelto प्लग-इन हाइब्रिड सुपरकार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस साल की शुरुआत में सामने आई Revuelto लेम्बोर्गिनी की प्रमुख सुपरकार एवेंटाडोर का रिप्लेसमेंट है। यह कंपनी की पहली प्लग-इन हाइब्रिड सुपरकार है और इसमें एक नया नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन दिया जाएगा, जो स्पीड के मामले में दमदार होगी।

इस पॉपुलर गाड़ी को रिप्लेस करेगी अपकमिंग सुपकार


Lamborghini Aventador वाहन निर्माता कंपनी की हाल के दिनों में सबसे अधिक पहचाने जाने वाली नाम में से एक है। इस कार को दुनियाभर में सबकी सपनो की कार भी कह सकते हैं। लेकिन, अब इसके रिप्लेसमेंट के लिए कंपनी अधिक एडवांस कार लॉन्च करने की योजना बना रही है। अब 12 सालों के बाद लेम्बोर्गिनी इसकी जगह लेने के लिए एक नई कार ला रही है जिसका नाम Revuelto है। जिस तरह एवेंटाडोर ने मर्सिएलेगो की जगह ली, उसी तरह रेव्यूएल्टो एवेंटाडोर की जगह लेगी। ये एक प्लग- इन हाइब्रिड है लेकिन फिर भी, लेम्बोर्गिनी ने एस्पिरेटेड V12 को इसमें बरकरार रखा है।

मिलेंगे कई ड्राइव मोड


इस सुपरकार में कई ड्राइविंग मोड मिलते हैं। हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ, Revuelot को रिचार्ज, हाइब्रिड या परफॉर्मेंस मोड में चलाया जा सकता है। इनमें से प्रत्येक मोड को पारंपरिक Cità (सिटी), स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोर्सा मोड के साथ जोड़ा जा सकता है। इसमें कुल 13 ड्राइव मोड़ मिलते हैं। नई लेम्बोर्गिनी बीस्पोक ब्रिजस्टोन स्पोर्ट टायर पर चलती है।

कैसा होगा इसका इंजन?


इस कार में आपको 6.5 लीटर इंजन तीन इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। जिसमें से दो फ्रंट ई-एक्सल और एक गियरबॉक्स मिलता है। लेम्बोर्गिनी ने पिछले पहियों को देने पावर के लिए V12 का इस्तेमाल करने का फैसला किया है, जबकि दो इलेक्ट्रिक मोटर्स में फ्रंट व्हील मिलता है। तीसरी मोटर जरूरत पड़ने पर पिछले पहियों को अतिरिक्त पावर दे सकता है। इसमें एक नया 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन है।