स्वतंत्रता दिवस समारोह की सभी तैयारियां समय पर परी करें : कलेक्टर

बेमेतरा,01 अगस्त  कलेक्टर पी.एस. एल्मा की अध्यक्षता में यहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि बारिश को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं समय रहते पूरी कर लिया जाए, ताकि आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस गरिमामय ढंग से मनाई जाने में कोई दिक्कतें या असुविधा न हो इस हेतु सभी आवश्यक तैयारियां वाटरप्रूफ पंडाल, विद्युत, मंच सजावट, बेरिकेटिंग आदि व्यवस्थाएं समय पूर्व पूरी कर ली जाए। उन्होंने आमंत्रण पत्र और अधिकारी कर्मचारियों को पुरस्कृत करने के नाम 10 अगस्त तक देने को कहा।

कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत स्कूल मरम्मत कार्य जल्द से जल्द समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होने संबंधित अधिकारियों से कहा कि आगामी 4 अगस्त को मुख्यमंत्री दुर्ग संभाग के युवाओं से दुर्ग में भेंट मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है। भेंट मुलाकात में जिले से शामिल होने वाले युवाओं के संबंध में चर्चा की। आगामी विधानसभा निर्वाचन में पूरी संवेदनशीलता के साथ सभी अधिकारी/कर्मचारी काम करें। खासकर सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी जरूरी सुविधाएं हो यह अवश्य देख लें। संबंधित अधिकारी कर्मचारी भी मतदान केन्द्र का भौतिक सत्यापन करने में लापरवाही न बरतें, निर्धारित प्रारूप में जानकारी भी भेजें।  

उन्होंने मुख्यमंत्री की प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात के दौरान जिले में की गई घोषणा के आवेदनों पर की गई कार्यवाही व प्रगति की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने ली गई समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशानुसार मुख्यमंत्री ने  स्वास्थ्य विभाग से संबंधित की गई घोषणाओं का डीओ लेटर सचिव छत्तीसगढ़ शासन स्वास्थ्य विभाग को भेजने के निर्देश जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी को दिए। उन्होने कलेक्टोरेट में आयुष्मान कार्ड का शिविर लगाने के निर्देश दिए ताकि जिन अधिकारी कर्मचारियों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने है वे शिविर में आकर बनवा सकते हैं। कलेक्टर एल्मा ने बारी-बारी से विभिन्न विभागों के लंबित व प्रक्रियाधीन आवेदनों की जानकारी ली। उन्होने समय-सीमा में आवेदनों के निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बेरला को लंबित पत्रों के निराकरण में उदासीनता बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।