Indigo Flight में यौन उत्पीड़न, विरोध किया तो हो गया झगड़ा, आरोपी प्रोफेसर गिरफ्तार

नईदिल्ली : दिल्ली से मुंबई जा रही एक फ्लाइट में यौन उत्पीड़न के आरोप में एक प्रोफेसर को गिरफ्तार किया गया. प्रोफेसर पर आरोप है कि उसने फ्लाइट में यात्रा के दौरान 24 साल की एक डॉक्टर महिला पैसेंजर के साथ छेड़छाड़ की. इसके बाद शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट का है. पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रोफेसर रोहित श्रीवास्तव को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया था और बाद में उन्हें जमानत दे दी गई.

फ्लाइट में साथ की सीट पर बैठे थे दोनों


सहर पुलिस के मुताबिक, पटना के रहने वाले रोहित श्रीवास्तव और डॉक्टर की सीट साथ में थी. बुधवार (26 जुलाई) को दिल्ली से सुबह 5.30 बजे फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना हुई. फ्लाइट जब मुंबई में लैंड करने वाली थी उससे थोड़ी देर पहले ही आरोपी ने महिला के साथ ये हरकत की. पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि यात्रा के दौरान श्रीवास्तव ने गलत उन्हें तरीके से छुआ. 

इसके बाद दोनों यात्रियों के बीच बहस शुरू हो गई. जब बहस बहुत ज्यादा बढ़ने लगी तो क्रू स्टाफ वहां पहुंच गया और झगड़ा सुलझाने की कोशिश की. इसके बाद फ्लाइट की लैंडिंग होने पर अधिकारी दोनों को सहर पुलिस स्टेशन लेकर गए, जहां आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई और डॉक्टर के बयान भी दर्ज किए गए.


पुलिस ने बताया कि श्रीवास्तव के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और 354ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद आरोपी की कोर्ट में पेशी हुई और ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया. हालांकि, फिलहाल आरोपी को जमानत मिल गई है. वहीं, इंडिगो की तरफ से इस घटना पर कोई बयान नहीं आया है.