IND vs WI: प्लेइंग इलेवन में नहीं थे संजू सैमसन, फिर कैसे मैदान पर बैटिंग के लिए उतरे? तस्वीर वायरल

नईदिल्ली I भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला वनडे बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला गया, जिसमें भारत ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर के रूप में इशान किशन को चुना था. वहीं संजू सैमसन को बेंच गर्म करनी पड़ी थी. लेकिन सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें संजू सैमसन बैटिंग करते हुए दिख रहे हैं.

दरअसल, मैच में भारतीय स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव बैटिंग के लिए संजू सैमसन की जर्सी पहनकर उतरे. सूर्या को संजू की जर्सी पहने देख फैंस पूरी तरह से हैरान रहे गए. ओपनर शुभमन गिल का विकेट गिरने के बाद सूर्या नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए उतरे थे. संजू सैमसन की जर्सी पहने हुए सूर्या ने 25 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के के साथ 19 रनों की पारी खेली.

हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि आखिर क्यों सूर्यकुमार यादव मैदान पर संजू सैमसन की जर्सी पहनकर उतरे थे. सूर्या ने बैटिंग के बाद फील्डिंग भी संजू की जर्सी पहने हुए ही की थी. वहीं भारत की प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर शामिल होने वाले इशान किशन ने अच्छी बल्लेबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश करते हुए अर्धशतक जड़ दिया. इशान ने 46 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली.

मुकेश कुमार ने किया वनडे डेब्यू 

मुकेश कुमार के लिए जुलाई का महीना बेहद ही शानदार रहा. उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले गए पहले वनडे के ज़रिए अपना एकदिवसीय डेब्यू किया. इससे पहले उन्होंने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था, जो उनका अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू था.  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद मुकेश कुमार की गेंदबाज़ी की तारीफ करते हुए कहा था, “मुकेश शानदार था, वो अच्छी रफ्तार पर गेंद स्विंग करा सकता है. देखकर अच्छा लगा कि वो क्या ऑफर कर सकता है, उसे डोमेस्टिक में ज़्यादा नहीं देखा.”