सम्मान : कारगिल योद्धा राजपूताना राइफल के हवलदार गुलाबन सिंह ठाकुर का SSP सदानंद कुमार ने किया सम्मान

रायगढ़, 26 जुलाई । आज कारगिल दिवस के अवसर पर पुलिस कार्यालय रायगढ़ में 1999 कारगिल युद्ध में राजपूताना राइफल की ओर से लड़ते हुए पाकिस्तानी सेना को देश की सीमाओं से खदेड़ने वाले जिले के गुलाबन सिंह ठाकुर (सेना का हवलदार) का पुलिस कार्यालय में सम्मान किया गया ।

एसएसपी सदानंद कुमार समेत वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा गुलाबन सिंह ठाकुर को शाल, श्रीफल, पुष्पगुच्छ देकर उनका सम्मान कर मिठाई खिलाकर मुंह मिठा कराया गया । 2nd राजपूताना राइफल में हवलदार रहे गुलाबन सिंह ने चर्चा के दौरान कारगिल युद्ध के पलों को पुलिस अधिकारियों के साथ साझा कर बताये कि कैसे उनकी बटालियन की तुकड़ी ने ऊंची पहाड़ियों पर कब्जा किये पाकिस्तान की सेना को पीछे खदेड़ा गया था ।

सम्मान कार्यक्रम में एडिशनल एसपी संजय महादेवा, सीएसपी अभिनव उपाध्याय, एसडीएम गगन शर्मा, रक्षित निरीक्षक अमित सिंह, थाना प्रभारी कोतवाली शनिप रात्रे, थाना प्रभारी जूटमिल रामकिंकर यादव भी उपस्थित थे । सेना में सेवा दे कर लौटे गुलाबन सिंह ठाकुर वर्तमान में बैंक ऑफ बड़ौदा में अपनी सेवाएं दे रहे हैं । रायगढ़ के केवड़ाबाड़ी में अपने माता-पिता धर्मपत्नी और 3 बच्चों के साथ निवासरत हैं । गुलाबन सिंह के बच्चे पढ़ाई में होनहार हैं गुलाबन सिंह अपने बच्चों को भी देश सेवा के लिए प्रेरित कर रहा है ।