TRICK : Airplane Mode या Flight Mode में भी धडल्ले से चलेगा इंटरनेट, बस मोबाइल में ON कर लें ये सेटिंग…

जब हम हवाई यात्रा करते हैं तो हमें अपने मोबाइल को फ्लाइट मोड़ पर डालना पड़ता है। इसके अलावा जब कभी हम किसी जरूरी मीटिंग में होते हैं तो भी हमें फोन या तो साइलेंट पर रखना होता है या बंद करना पड़ता है ताकि मीटिंग के बीच में किसी का कॉल न आ जाए।

Airplane Mode या Flight Mode में ना तो कोई कॉल आ पाता है और ना हम किसी को कॉल कर सकते हैं। इतना ही नहीं हम उसमें इंटरनेट भी नहीं चला पाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक ट्रिक ऐसी भी है जिससे आप फ्लाइट मोड़ में भी अपने मोबाइल में इंटरनेट चला सकते हैं। हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप फ्लाइट मोड पर भी इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं।

बिना वाई फाई के फ्लाइट मोड़ में चला सकते हैं इंटरनेट
फ्लाइट मोड पर आपको इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए अपने मोबाइल से एक नंबर डायल करना होगा। इसके बाद एक सेटिंग ऑन करने के बाद फ्लाइट मोड़ में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां तक कि अगर आपके फोन में किसी भी तरह का वाईफाई कनेक्ट नहीं है, तो भी आप अपने फोन में आसानी से एयरप्लेन मोड में नेट चला सकते हैं।

डायल करना होगा ये नंबर


फ्लाइट मोड में इंटरनेट चलाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में डेटा कनेक्शन को चालू करना होगा। इसके बाद आपको फोन का एयरप्लेन मोड ऑन करना होगा। इसके बाद अपने फोन के डायल पैड पर जाएं। यहां आपको डायल पैड पर *#*#4636#*#* नंबर डायल करना होगा

 use internet in flight mode

सामने आएंगी ये सेटिंग्स


जैसे ही आप अपने डायल पैड पर ये नंबर टाइप करेंगे तो आपके सामने Phone Information नाम की एक स्क्रीन आ जाएगी। इसमें आपके पास दो विकल्प होंगे Phone information 1 और Phone information 2। इसके बाद आप जिस SIM Card पर फ्लाइट मोड के साथ इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं, उस सिम के आधार पर Phone information 1 या Phone information 2 पर क्लिक करें।

ऑन कर दें ये सेटिंग


इसके बाद आप नीचे Scroll करें। यहां आपको Cellular radio power या Mobile radio power नाम के दो विकल्प दिखाई देंगे। यह आपको बंद मिलेगा। आप इसे ऑन कर दीजिए। अगर आपके मोबाइल में Mobile radio power के साथ Volte provisioned ऑप्शन भी मिले तो आप इसे भी ऑन कर सकते हैं।

चलने लगेगा इंटरनेट


मोबाइल में इन दो ऑप्शन को ऑन करने के बाद आप अपने फोन में कोई ब्राउजर ओपन करके देखें। आपको देखेंगे कि आप बिना किसी समस्या के अपने फोन पर Internet Browsing कर सकते हैं।

अगर कोड़ काम ना करे तो


कई कंपनियों के स्मार्टफोन में यह कोड़ काम नहीं करता। अगर आपके फोन में भी यह कोड़ काम नहीं कर रहा तो इसका भी एक तरीका है। सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएं। यहां अबाउट फोन पर क्ल्कि करें। इसके बाद आपको यहां All specs नाम का विकल्प मिलेगा। इस पर क्ल्कि करें। इसके बाद आपको नीचे स्क्रॉल करने पर इंटरनल स्टोरेज का विकल्प मिलेगा, उस पर लगातार तीन चार बार टैप करें। ऐसा करने पर Phone Information का विकल्प सामने आ जाएगा।