अभिनेत्री आकांक्षा जुनेजा हुई ठगी का शिकार, हर 5 मिनट में अकाउंट से कटते गए 10 हजार

नई दिल्ली। देशभर में इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ रही हैं। इन घटनाओं का शिकार पढ़े लिखे लोग ही सबसे ज्यादा हो रहे हैं। एक्टर्स भी इससे अछूते नहीं हैं। हाल ही में टेलीविजन अभिनेत्री आकांक्षा जुनेजा ठगी का शिकार हो गईं। ‘साथ निभाना साथिया 2’ और ‘कुंडली भाग्य’ जैसे सीरियल में अपने अभिनय के लिए पहचानी जाने वाली आकांक्षा साइबर फ्रॉड का शिकार हो गईं।

आकांक्षा जुनेजा ने खुद इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कुछ खाना ऑर्डर किया था, जिसके बाद उन्हें एक कंपनी के नंबर से फोन आया था। कॉल करने वाले ने उसे अपने ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए भेजे गए लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा। जब उन्होंने पूछा कि ऐसा करना जरूरी है क्या, तो फोन करने वाले ने उन्हें विश्वास दिलाया कि ऑर्डर की पुष्टि करना उनके नए प्रोटोकॉल का हिस्सा है।

हर पांच मिनट में कटे 10 हजार

इस बात पर विश्वास कर जैसे ही आकांक्षा ने लिंक पर क्लिक किया, उनके बैंक अकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गए। उन्होंने बताया कि हर पांच मिनट में 10 हजार कट रहे थे। फिर उन्होंने अपने बैंक से संपर्क किया और उनके साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी दी। ऐसा करने के बाद ही आकांक्षा के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया। हालांकि, तब तक उनके खाते से 30 हजार रुपये कट चुके थे। आकांक्षा ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है क्योंकि मेहनत की कमाई जब बेवजह चली जाए, तो बहुत दुख होता है।

फैंस को दिया ये संदेश

अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बाद आकांक्षा ने फैंस को संदेश दिया है। उन्होंने कहा, ”लोगों को ऑनलाइन स्कैम के बारे में बहुत सतर्क होकर रहना चाहिए। जो लिंक धोखाधड़ी करने वाले ने मुझे दिया था, उससे उसे मेरे फोन में झांकने में मदद मिल गई। किसी को ऐसे लिंक्स पर क्लिक नहीं करना चाहिए जो अनजान व्यक्ति ने भेजे हों क्योंकि धोखाधड़ी करने वाले इतने स्मार्ट हैं कि वह आराम से आपको बेवकूफ बना सकते हैं।”