KORBA : बांकीमोगरा थाना अंतर्गत मंदिर में फिर घटित हुई चोरी की घटना


कोरबा । जिले में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है । ऐसा लग रहा हैं की ऊर्जाधानी के मंदिर चोरों के निशाने पर हैं। इसी महीने एक के बाद एक तीन मंदिरों में चोरी की वारदात हुई है लेकिन अभी तक किसी भी घटना का एक भी आरोपी पकड़ में नहीं आ सके हैं।
पिछले दिनों कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे स्टेशन सीतामढ़ी के सामने स्थित शिव मंदिर में चोरी कर तोड़फोड़ की घटना घटित हुई थी। इसके उपरांत कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छुरीकला के निकट श्री श्याम मंदिर से मुकुट और छत्र की चोरी विगत दिनों की गई और अब बांकीमोगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत चोरी की वारदात होने की जानकारी दी जा रही हैं।


बताया जा रहा हैं की ग्राम चाकाबुड़ा में स्थित शिव मंदिर की देखभाल गांव के तरफ से कौशल यादव व वेदराम यादव करते हैं। मंदिर की चाबी भी उनके पास ही रहती है। 20 जुलाई को रात्रि 7 बजे दोनो पूजा कर मंदिर में ताला लगाकर अपने-अपने घर चले गये थे। 21 जुलाई को सुबह 7 बजे मंदिर पहुंचे तो तीनो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर देखे तो मंदिर में रखा दो नग दान पेटी जिसमें 3000 रूपया व 7000 रूपया रखा था। दान में मिले चिल्हर पैसे को 500-500 के नोट में बदलकर दोनों दान पेटी में ताला लगाकर रखे थे। दान में मिले एक सफेद रंग की बोरी में रखा लगभग 50 किलो चावल कीमती 1000 रूपया को चोरी कर लिया गया। चोरी की रिपोर्ट पर धारा 380, 457 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही हैं।