KORBA : पारिवारिक परामर्श संगोष्ठी में रेलवे कर्मचारी और उनके परिजन हुए शामिल


कोरबा, 20 जुलाई । मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय के मार्गदर्शन में रनिंग स्टाफ के कार्यशैली व पारिवारिक और सामाजिक संतुलन को बेहतर बनाए रखने के उद्देश्य से मंडल के कोरबा स्टेशन में पारिवारिक परामर्श संगोष्ठी आयोजित की गई। कार्यक्रम में वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता वासु गुप्ता, क्षेत्रीय रेल प्रबंधक जगदीप, मुख्य ट्रेक्शन लोको कंट्रोलर आर.के. मिश्रा, मुख्य लोको निरीक्षक मुख्यालय ए.के. वर्मा, मुख्य क्रू नियंत्रक कोरबा बी.बी. सिंह उपस्थित रहे। इस संगोष्ठी में रनिंग स्टाफ के कर्मचारियों के साथ उनके पारिवारिक सदस्यों ने भाग लिया।


पारिवारिक परामर्श कार्यक्रम का उद्देश्य रनिंग स्टाफ के परिवार को उनकी ड्यूटी के प्रति मुख्य पहलुओं से अवगत कराना था। जिससे कि वे उनकी ड्यूटी के दौरान होने वाली परेशानियों को समझते हुए पारिवारिक माहौल ऐसा खुशनुमा व अनुकूल बनाएं कि रनिंग स्टाफ को ड्यूटी करने के दौरान वे पूरे निश्चिंत मन से अच्छे से निभा सके। पहले सत्र में स्पैड की घटना को प्रदर्शित करता नाटक “मोबाईल फोन स्पैड का कारण” का मंचन एवं प्रस्तुति दी गयी। स्पैड की घटना का एनिमेटेड प्रस्तुतिकरण और विश्लेषण किया गया।

अगली कड़ी में बच्चों द्वारा स्पैड से संबंधित लिखे स्लोगन के पॉम्प्लेट्स का प्रदर्शन किया गया। रेलवे परिवार के उपस्थित सदस्यों खासकर नारी शक्तियों के द्वारा रेल के सुरक्षित परिचालन में होने वाली पारिवारिक परेशानियों एवं अपनी अमूल्य सुझाव से अवगत कराया।