KORBA CRIME: चरित्र शंका में पत्नी की हत्या करने के आरोप में पति गिरफ्तार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया सच


कोरबा, 20 जुलाई । कोरबा जिलान्तर्गत लेमरू थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़-उपरोड़ा में पत्नी की हत्या करने के आरोप में पति को गिरफ्तार किया गया हैं बताया जा रहा हैं की पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने खुद थाना में सूचना देते हुए गलत घटनाक्रम बताकर पुलिस को गुमराह किया लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कथित हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया हैं।
जानकारी के अनुसार कोरबा जिले में लेमरू थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़-उपरोड़ा की निवासी विश्वा देवी कंवर 35 वर्ष के मौत की सूचना उसके पति पुराण सिंह ने थाना में देते हुए बताया की “12 जुलाई को जंगल में पेड़ पर चढक़र पत्ते तोडऩे के दौरान गिरकर उसकी पत्नी चोटिल हो गई थी। घर पर लाकर उसका ईलाज कराया जा रहा था लेकिन उसकी मृत्यु हो गई।”


पुलिस ने उसके पति के बताने पर मर्ग कायम कर प्रारंभिक विवेचना करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह शरीर में काफी अंदरूनी चोट लगने के कारण होना बताया गया। लेमरू थाना प्रभारी एसआई कृष्णा साहू ने घटनाक्रम से अपने अधिकारियों को अवगत कराया।


कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक यू. उदयकिरण के मार्गदर्शन में आरोपी पुराण सिंह पिता नारायण सिंह 40 वर्ष को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई। तब उसने चरित्र शंका में जंगल में सोई हुई पत्नी पर डंडे से अनेक बार प्रहार करना बताया। जिसके बाद घर में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। पति के द्वारा अपना जुर्म कबूल कर लेने पर उसके विरूद्ध जुर्म दर्ज कर गिरफ्तार करते हुए जिला जेल दाखिल कराया गया।