KORBA: “बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ” रंगबिरंगी छतरियों के साथ शहर में निकली जनजागरूकता रैली…राज्य महिला आयोग की सदस्य, महापौर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिखाई हरी झंडी…देखें वीडियो…

कोरबा, 19 जुलाई । महिला एवं बाल विकास विभाग विभाग कोरबा के तत्वावधान में बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बुधवार को जिला मुख्यालय में छतरी रैली निकाली गई। राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना उपाध्याय,महापौर राजकिशोर प्रसाद , जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान ,डीपीओ प्रीति खोखर चखियार,डी डब्ल्यूसीडीओ गजेंद्र देव सिंह की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर छतरी रैली को रवाना किया गया । रंग बिरंगी छतरी के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग के पर्यवेक्षकों ने जनमानस को बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया।

कलेक्टोरेट से शुरू हुई रैली कोसाबाड़ी घण्टाघर होते हुए वापस जिला पंचायत में आकर विराम हुई। इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ी भाषा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से जुड़े प्रभावशाली नारों के साथ जनमानस में जागरूकता का संदेश दिया। सैकड़ों रंग बिरंगी छतरियों के साथ पैदल चलकर जनप्रतिनिधि गण पर्यवेक्षकों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारों से शहर को गुंजायमान कर दिया।

छतरी रैली ने शहर के जनमानस में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर एक अलग ही ऊर्जा का संचार कर दिया है।उल्लेखनीय है कि पहले कोरबा सहित दो जिलों में ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान लागू था ,जिसे अब महिला एवं बाल विकास विभाग ने पूरे प्रदेश में लागू कर दिया गया है। कोरबा जिले में हर साल एक अलग ही अंदाज में आमजन में जागरूकता का संचार करने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का कार्यक्रम आयोजित होता रहा है।