World Cup 2023: राहुल द्रविड़ की वर्ल्ड कप के बाद कोच पद से छुट्टी तय! जानें BCCI का क्या कहना है?

नईदिल्ली I क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है. इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा, जबकि फाइनल मुकबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. लेकिन इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम कोच राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम जीते या फिर हारे… राहुल द्रविड़ की छुट्टी तय है. भारतीय क्रिकेट टीम कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को बढ़ाया नहीं जाएगा. हालांकि, अब तक इस पर कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

बीसीसीआई से जुड़े अधिकारियों का मानना है कि राहुल द्रविड़ के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के तौर पर सफर आसान नहीं रहा.  राहुल द्रविड़ एक शानदार जिंदगी जी रहे थे, इस कारण कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ को मनाना आसान नहीं था. वह अपनी फैमली संग वक्त नहीं बिता पा रहे हैं. दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के साथ लगातार दौरे पर रह रहे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 जीतने में कामयाब रहती है तो राहुल द्रविड़ खुद अपने भविष्य पर फैसला ले सकते हैं.

तो क्या वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्वविड़ को कोच पद से हटा दिया जाएगा?

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई वर्ल्ड कप से पहले और वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ से इस बारे में बात करेगी. उसके बाद इस पर कोई फैसला लिया जाएगा. लेकिन फिलहाल हम इस पर काम नहीं कर रहे हैं. इस वक्त हमारा फोकस महज वर्ल्ड कप की तैयारियों पर है. गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ ने साल 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद की जिम्मेदारी संभाली थी. राहुल द्रविड़ ने रवि शास्त्री की जगह ली थी.