GOOD NEWS : Twitter बना मोटी कमाई का जरिया, एक ट्वीट करने पर मिलेंगे लाखों रुपये!


Twitter : 
टेस्ला कंपनी सीईओ और दुनिया के मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क ने जब से ट्विटर का चार्ज संभाला है तब से माइक्रोब्लॉगिंग साइट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. ट्विटर की कमान संभालते हुए एलन मस्क ने पहले ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को पेड़ किया और फिर कंपनी ने यूजर्स के मुफ्त वाले ब्लूटिक को हटाया और उनके लिए भी इस सर्विस के चार्चेबल किया. इसके अलावा भी टैक्सट की लिमिट निर्धारित की गई और अब ट्विटर यूजर्स के लिए एक गजब का ऑफर लेकर आया है. 

क्या भारत में ट्विटर यूजर्स को भी मिलेगा लाभ

दरअसल, ट्विटर ने अपने कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ एड रेवन्यू शेयर किया है. जिसके चलते यूजर्स को अब ट्वीट करने के पैसे मिल रहे हैं. अगर आप भी ट्विटर यूजर हैं और कंपनी के इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको एड रेवन्यू शेयरिंग और क्रिएटर्स सब्सक्रिप्शन के लिए साइनअप करना होगा. यह सुविधा उन सभी देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जहां स्ट्राइप पेमेंट की फैसिलिटी है. हालांकि भारत में यूजर्स को अभी इस सुविधा का लाभ नहीं मिलने जा रहा है. लेकिन पॉलिसी में बदलाव के बाद कंपनी इंडियन यूजर्स को भी इसका लाभ दे सकती है. 

ट्विटर यूजर्स की इस तरह से हो रही मोटी कमाई

एक जानकारी के अनुसार चर्चित यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ने ट्विटर के एड शेयर  रेवन्यू से 25 हजार डॉलर ( लगभग 21 लाख रुपए ) कमाई हैं. जबकि कई यूजर्स को कंपनी ने बतौर मुआवजा 5 लाख रुपए से ज्यादा की रकम भी दी है. ऐसे ही एक ट्विटर यूजर को 3,899 डॉलर ( लगभग 3.1 लाख रुपए ) मिले हैं. कंपनी के अनुसार एड रेवन्यू शेयरिंग के लिए एप्लाई करने के लिए पोर्टल या पेज को जल्दी लॉंच किया जाएगा.