Raigarh News :iPhone खरीदना पड़ा महंगा, इंजीनियर से लाखों की ठगी

रायगढ़ ,09 जुलाई  लिंक के जरिए व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े एक इंजीनियर युवक को आईफोन खरीदी करना उस वक्त महंगा पड़ा, जब कारोबारी लाभ के लालच में अज्ञात शातिर ने उसे 5.24 लाख रुपए का ऑनलाईन चूना लगा दिया। रायगढ़ का यह इंजीनियर अभी महाराष्ट्र में नौकरी कर रहा है। इस संबंध में नगर कोतवाल ने बताया कि शहर के ढिमरापुर स्थित हैरिटेज कॉलोनी निवासी श्रेयश अग्रवाल (23 वर्ष) रायपुर में एनआईटी के बाद अभी महाराष्ट्र के पुणे में इंजीनियर के रूप में कार्यरत है।

विगत 2022 में श्रेयश जब रायगढ़ में था तो उसने ऑनलाइन लिंक के जरिये एक ऐसे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन किया, जहां आईफोन खरीदी पर कमीशन देने का लोक लुभावन स्कीम चलता था। व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े फांदेबाज दावा करते थे कि कम कीमत में आईफोन लेकर व्यापार करने से काफी मुनाफा होगा। घर बैठे पैसे कमाने की चाहत में श्रेयश जब आईफोन खरीदी में दिलचस्पी दिखाते हुए मैसेज करने लगा तो अज्ञात शातिर ने अपना बैंक एकाउंट नंबर सेंड करते हुए उसे रकम ट्रांसफर करने के लिए कहा।

ऐसे में श्रेयश ने उसके खाते में कुल 5 लाख 24 हजार रुपए जमा कराया, लेकिन महीनों बीतने के बाद भी आईफोन नहीं आया।
तकरीबन सवा 5 लाख रुपए गंवाने के सालभर बाद जब श्रेयश को धोखाधड़ी का एहसास हुआ, तो उसने सिटी कोतवाली की शरण लेते हुए आपबीती बताई। बहरहाल, आईफोन बिजनेस के फेर में सवा 5 लाख रुपए की ऑनलाईन ठगी के शिकार बने युवा इंजीनियर की फरियाद पर कोतवाली पुलिस अब अज्ञात चालबाज के खिलाफ भादंवि की धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीबद्ध करते हुए सायबर सेल की मदद से तहकीकात कर रही है।