CG News :कलेक्टर ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

महासमुंद ,8 जुलाई  कलेक्टर ने गुरुवार को बागबाहरा विकासखंड का दौरा किया। उन्होंने यहां ग्रामीण औद्योगिक पार्क एम. के. बाहरा और आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल बागबाहरा तथा कोमाखान में आकस्मिक निरीक्षण कर यहां चल रहे गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने नया तहसील कार्यालय के लिए जमीन चिन्हांकन और एसडीम ऑफिस के लिए भी आवश्यक संसाधन जुटाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर  मलिक ने बागबाहरा विकासखंड अंतर्गत ग्रामीण औद्योगिक पार्क एम के बाहरा में रीपा का अवलोकन करते हुए कहा कि यहां बन रहे उत्पादों की बिक्री बढ़ाने की आवश्यकता है। महीने में ज्यादा से ज्यादा रुपए की बिक्री हो। उन्होंने विभिन्न गतिविधियों को बढ़ाने के सुझाव भी दिए। कलेक्टर ने गोठान का अवलोकन भी किया। तत्पश्चात उन्होंने बागबाहरा में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि भवन को देखते हुए आवश्यक जरूरी उपाय करें।

स्टेडियम में लाइट एवं अन्य व्यवस्था करने के निर्देश दिए।तत्पश्चात उन्होंने तहसील ऑफिस का निरीक्षण किया और नए अनुविभागीय कार्यालय के लिए भी जरूरी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। कोमाखान बिहान बाजार पहुंचकर महिला समूह द्वारा बनाए गए उत्पादों का अवलोकन किया। यहां बांसकुड़ा के कमार समूह द्वारा बनाए गए बांस के उत्पाद को सराहा और खरीदी भी की। उन्होंने नए तहसील ऑफिस के लिए जगह का निरीक्षण किया और घोइना बाहरा में जमीन चिन्हांकन के निर्देश दिए।

कोमाखान में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम का निरीक्षण किया और यहां लाइब्रेरी तथा अन्य संसाधन जुटाने के निर्देश दिए। इस दौरान यहां पालकों ने बच्चों के एडमिशन के संबंध में जानकारी चाही। जिस पर कलेक्टर ने कहा कि यदि सीट खाली होगा तो हिंदी मीडियम के बच्चों को भी यहां प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान बागबाहरा एसडीएम सृष्टि चंद्राकर जनपद सीईओ  पटेल तहसीलदार प्रेमू साहू मौजूद थे।